टी20 वर्ल्‍ड कप के लिए टीम इंडिया से जुड़ेगा तेज गेंदबाज, आईपीएल में कर रहा है धमाका

Avesh Khan will join Indian team as a net bowler: आईपीएल में दिल्‍ली कैपिटल्‍स का प्रतिनिधित्‍व कर रहे तेज गेंदबाज को भारतीय टीम के साथ यूएई में रुकने को कहा है। इस गेंदबाज की भूमिका बदली जा सकती है।

avesh khan
आवेश खान 

मुख्य बातें

  • दिल्‍ली कैपिटल्‍स के तेज गेंदबाज को टी20 विश्‍व कप के लिए भारतीय टीम से जुड़ने को कहा गया
  • उमरान मलिक के बाद यह दूसरा गेंदबाज है, जिसे भारतीय टीम के साथ यूएई में रुकने को कहा गया
  • मौजूदा आईपीएल में आवेश खान सबसे ज्‍यादा विकेट लेने के मामले में दूसरे स्‍थान पर काबिज हैं

नयी दिल्ली: दिल्ली कैपिटल्स के तेज गेंदबाज आवेश खान को भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के बाद यूएई में ही रुकने और नेट गेंदबाज के रूप में भारत की टी20 विश्व कप टीम से जुड़ने को कहा है। कश्मीर के तूफानी तेज गेंदबाज उमरान मलिक के बाद 24 साल के आवेश दूसरे तेज गेंदबाज हैं, जिसे टीम से जुड़ने को कहा गया है। 

बीसीसीआई के सूत्रों की माने तो रविवार को विश्व कप शुरू होने तक इस तेज गेंदबाज को स्टैंडबाई खिलाड़ियों की सूची में जगह मिल सकती है। भारत अपने अभियान की शुरुआत 24 अक्टूबर को पाकिस्तान के खिलाफ करेगा। चयन समिति के करीबी बीसीसीआई के एक सूत्र ने मंगलवार को पीटीआई को बताया, 'राष्ट्रीय चयनकर्ताओं ने आवेश को भी टीम के साथ जोड़ने का फैसला किया है। अभी वह नेट गेंदबाज के रूप में शामिल होगा लेकिन अगर टीम प्रबंधन को लगता है तो उसे मुख्य खिलाड़ियों में शामिल किया जा सकता है।'

आवेश तेज गति से गेंदबाजी करने में सक्षम है और आईपीएल के मौजूदा सत्र में अब तक दिल्ली कैपिटल्स की ओर से 23 विकेट चटका चुका है, जिसे बुधवार को दूसरे क्वालीफायर में कोलकाता नाइट राइडर्स से भिड़ना है। वह सर्वाधिक विकेट चटकाने वाले गेंदबाजों की सूची में हर्षल पटेल (32 विकेट) के साथ दूसरे स्थान पर हैं।

सहयोगी स्‍टाफ की नजरें भी आवेश पर हैं

सूत्र ने कहा, 'आवेश 142 से 145 किमी प्रतिघंटे की औसत रफ्तार से गेंदबाजी करता है, सपाट पिचों से भी अच्छा उछाल हासिल करता है और पिछले कुछ समय से सहयोगी स्टाफ की नजर उस पर है।' आवेश टेस्ट टीम के साथ स्टैंडबाई के रूप में इंग्लैंड भी गए थे, लेकिन काउंटी की संयुक्त टीम के खिलाफ भारत के अभ्यास मैच के दौरान अंगुली में फ्रेक्चर के कारण उन्हें दौरे के बीच से वापस लौटना पड़ा था।

हार्दिक पांड्या इस बीच बल्लेबाज के रूप में भारतीय टीम से जुड़े रहेंगे जबकि वेंकटेश अय्यर उनका कवर होंगे। ऑलराउंडर हार्दिक के टी20 विश्व कप में विशुद्ध बल्लेबाज के रूप में खेलने की संभावना है क्योंकि वह अभी गेंदबाजी करने की स्थिति में नहीं हैं। पता चला है कि नाइट राइडर्स के उभरते हुए सलामी बल्लेबाज और तेज गेंदबाज वेंकटेश अय्यर को कवर के तौर पर जैविक रूप से सुरक्षित माहौल से जुड़े रहने को कहा गया है।

IPL(आईपीएल) 2021 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर