बीसीसीआई ने की घोषणा, 2023 तक MPL स्‍पोर्ट्स होगी टीम इंडिया का किट स्‍पॉन्‍सर

BCCI, MPL Sports: बीसीसीआई ने एमपीएल स्‍पोर्ट्स के साथ तीन साल का करार किया। सीनियर पुरुष और महिलाएं व अंडर-19 टीम इस करार का हिस्‍सा हैं। एमपीएल स्‍पोर्ट्स का करार नवंबर 2020 से दिसंबर 2023 तक रहेगा।

bcci
बीसीसीआई 

मुख्य बातें

  • बीसीसीआई ने एमपीएल स्‍पोर्ट्स को टीम इंडिया का किट स्‍पॉन्‍सर बनाया
  • बीसीसीआई ने एमपीएल स्‍पोर्ट्स से तीन साल का करार किया
  • भारतीय टीम ऑस्‍ट्रेलिया दौरे पर नई किट में नजर आएगी

नई दिल्‍ली: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने मंगलवार को घोषणा की है कि भारतीय क्रिकेट टीम के लिए ई-स्‍पोर्ट्स प्‍लेटफॉर्म एमपीएल स्‍पोर्ट्स को नए किट स्‍पॉन्‍सर और आधिकारिक व्‍यापार जोड़ीदार बनाया गया है। एमपीएल स्‍पोर्ट्स ने बीसीसीआई के साथ तीन साल का करार किया है। यह करार नवंबर 2020 से दिसंबर 2023 तक रहेगा। इसकी शुरूआत भारत के आगामी ऑस्‍ट्रेलिया दौरे से होगी, जहां विराट कोहली के नेतृत्‍व वाली भारतीय क्रिकेट टीम नई जर्सी में नजर आएगी।

बीसीसीआई ने अध्‍यक्ष सौरव गांगुली के हवाले से जारी विज्ञप्ति में कहा, 'हमें यह घोषणा करते हुए काफी खुशी हो रही है कि भारतीय क्रिकेट के लिए नए युग की शुरूआत है। भारतीय पुरुष और महिला टीम के लिए एमपीएल स्‍पोर्ट्स की किट स्‍पॉन्‍सर के रूप में नियुक्ति दिसंबर 2023 तक के लिए की गई है। हमारा ध्‍यान एमपीएल स्‍पोर्ट्स पर है, जो टीम की किट में नया अध्‍याय जोड़ेगा। एमपीएल स्‍पोर्ट्स बीसीसीआई का आधिकारिक व्‍यापार जोड़ीदार होगा, जिसमें टीम इंडिया को चीयर करने वाले करोड़ों फैंस तक इसकी पहुंच होगी।' भारतीय पुरुष टीम, महिला टीम और अंडर-19 टीम नई किट के अनुबंध का हिस्‍सा होंगी।

फैंस को भी मिलेगा फायदा

बीसीसीआई सचिव जय शाह ने कहा, 'टीम इंडिया और देश में खेल व्‍यापार के लिए यह साझेदारी हमें नई राह पर ले जाएगी। हम युवा एमपीएस स्‍पोर्ट्स जैसे ब्रांड के साथ काम करने पर ध्‍यान दे रहे हैं, जिसने क्षमता दर्शायी है। यह साझेदारी इस उद्देश्‍य के साथ की गई है कि भारतीय क्रिकेट फैन व्‍यापार को उच्‍च स्‍तर पर ले जाया सके। भारतीय क्रिकेट टीम की जर्सी फैंस तक सिर्फ भारत की नहीं बल्कि वैश्विक स्‍तर पर भी पहुंच सके।'

भारतीय टीम की जर्सी के अलावा एमपीएल स्‍पोर्ट्स टीम इंडिया के सामान बेचने का अधिकृत भी होगा। एमपीएल जर्सी के अलावा टीम इंडिया के अलग-अलग सामान फैंस तक पहुंचाएगा। एमपीएल स्‍पोर्ट्स और एमपीएल के प्रगति व मार्केटिंग सीनियर वाइस प्रेजीडेंट अभिषेक माधवन ने कहा, 'हमें बीसीसीआई के साथ करीब से जोड़ी बनाकर भारतीय टीम के सभी प्रकार के सामान लोगों तक पहुंचाने में मदद मिलेगी, जिसकी कीमत वाजिब होगी। भारतीय क्रिकेट टीम के साथ जुड़ना हमारे लिए बड़े गर्व की बात है और हम चाहते हैं कि देश का हर फैन यही महसूस करे।'

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर