विश्व कप सुपर लीग: प्वॉइंट टेबल में बांग्लादेश ने हासिल की 'बादशाहत', भारतीय टीम इस स्थान पर

ICC ODI World Cup Super League Points Table: आईसीसी वनडे विश्व कप सुपर लीग में बांग्लादेशी टीम टॉप पर पहुंच गई है। भारतीय टीम प्वॉइंट टेबल में काफी पीछे हैं।

Bangladesh cricket team
बांग्लादेशी क्रिकेटर  |  तस्वीर साभार: Twitter

बांग्लादेशी टीम ने श्रीलंका के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज में 2-0 की अजये बढ़त बना ली है। बांग्लादेश ने पहले मैच 33 रन से जीता वहीं वर्षा से बाधित दूसरे वनडे में श्रीलंका को डकवर्थ लिविस नियम के हिसाब से 103 रन से शिकस्त का सामना करना पड़ा। इन जीतों के बाद बांग्लादेश को आईसीसी वनडे विश्व कप सुपर लीग में जबरदस्त फाएदा मिला है और बड़ी टीम पीछे रह गई हैं। बता दें कि आइसीसी ने वनडे क्रिकेट को दिलचस्प बनाने के लिए इस सुपर लीग का आगाज किया है। द्विपक्षीय वनडे सीरीजों का आयोजन सुपर लीग के तहत हो रहा है।

बांग्लादेश ने हासिल की 'बादशाहत'

बांग्लादेश ने विश्व कप सुपर लीग की प्वॉइंट टेबल में 'बादशाहत' हासिल कर ली है। तमीम इकबाल की अगुवाई वाली टीम टॉप पर काबिज हो गई है। बांग्लादेश के 8 मैचों में 5 जीत और तीन हार के बाद 50 हो गए हैं। वहीं, दूसरे नंबर इंग्लैंड की टीम मौजूद है, जिसके 9 मैचों में 40 प्वॉइंट हैं। इंग्लैंड को चार जीत और 5 हार नसीब हुईं हैं। पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के भी 4-40 अंक हैं। ऐसी हैं, लेकिन नेट रनरेट के आधार पर इंग्लैंड दूसरे स्‍थान पर है। पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया ने 6-6 मैच खेले और चार में जीत अपने नाम की।

भारतीय टीम टेबल में इस स्थान पर

भारतीय टीम टेबल में काफी नीचे हैं। विराट सेना न्यूजीलैंड, अफगानिस्तान और वेस्टइंडीज के बाद आठवें स्थान पर हैं। न्यूजीलैंड (तीन मैचों में तीन जीत), अफगानिस्तान (तीन मैचों में तीन जीत) और वेस्टइंडीज (छह मैचों में तीन जीत और तीन हार) के जहां 30-30 अंक हैं तो  दूसरी ओर भारत के 29 प्वॉइंट हैं। टीम ने विश्व कप सुपर लीग में अभी तक सिर्फ 6 मुकाबले हैं, जिसमें उसने में तीन जीत दर्ज की और तीन में हार का मुंह देखा। अंक तालिका में सबसे नीचे श्रीलंका की टीम है, जिसके खात में माइनस 2 प्वॉइंट हैं। श्रीलंका ने  मैच खेले और सभी गंवा दिए। 

आईसीसी वनडे सुपर लीग प्वॉइंट टेबल


गौरतलब है कि आईसीसी पहली बार वनडे सुपर लीग का आयोजन करा रहा। इसमें कुल 13 टीमें शामिल हैं, जिनमें से 12 आईसीसी के पूर्ण सदस्य हैं।टूर्नामेंट का हिस्सा बनने वाली प्रत्येक टीम 8 सीरीज (4 घरेलू और 4 बाहर) में अन्य 12 टीमों में से भिड़ेगी। शीर्ष 8 टीमें 2023 वनडे विश्व कप के लिए सीधे क्वालीफाई करेंगी जबकि अन्य के पास कुछ निश्चित क्वालीफाइंग राउंड होंगे।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर