'मैं किरोन पोलार्ड या आंद्रे रसेल जैसा बलवान नहीं हूं': मैन ऑफ द मैच बने रहीम ने ऐसा क्‍यों कहा?

Mushfiqur Rahim: बांग्‍लादेश के अनुभवी विकेटकीपर बल्‍लेबाज मुश्फिकुर रहीम ने श्रीलंका के खिलाफ पहले वनडे में दमदार पारी खेली। उन्‍हें इसके लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया। फिर रहीम ने दिया ऐसा बयान।

mushfiqur rahim
मुश्फिकुर रहीम 

मुख्य बातें

  • मुश्फिकुर रहीम ने श्रीलंका के खिलाफ पहले वनडे में बनाए 84 रन
  • मुश्फिकुर रहीम को उनकी पारी के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया
  • बांग्‍लादेश ने रविवार को पहले वनडे में श्रीलंका को 33 रन से रौंदा

मीरपुर: बांग्‍लादेश क्रिकेट टीम ने रविवार को शानदार प्रदर्शन करते हुए श्रीलंका को पहले वनडे में 33 रन से पराजित किया। मीरपुर के शेर-ए-बांग्‍ला स्‍टेडियम में खेले गए मुकाबले में बांग्‍लादेश ने टॉस जीतकर पहले बल्‍लेबाजी का फैसला किया और 50 ओवर में 6 विकेट खोकर 257 रन बनाए। जवाब में श्रीलंका की टीम 48.1 ओवर में 224 रन बनाकर ऑलआउट हो गई।

बांग्‍लादेश के अनुभवी  विकेटकीपर बल्‍लेबाज मुश्फिकुर रहीम ने मैच में 87 गेंदों में चार चौके और एक छक्‍के की मदद से 84 रन बनाए और उन्‍हें इस पारी के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया। मैच के बाद रहीम ने कहा, 'यह विकेट बल्‍लेबाजी करने के लिए आसान नहीं था। जब शाकिब अल हसन और लिटन दास जल्‍दी आउट हुए तो हम पर दबाव था। तमीम इकबाल अच्‍छा खेल रहे थे, मुझे क्रीज पर अपना समय लेने दिया। फिर महमुदुल्‍लाह रियाद भाई ने शानदार पारी खेली।'

रहीम ने आगे कहा, 'मैं किरोन पोलार्ड और आंद्रे रसेल जैसा बड़ा (बड़े कद का) खिलाड़ी नहीं हूं। मैं अपने मजबूत पक्षों पर विश्‍वास रखता हूं और समय लेता हूं। मुझे एक छोर सुरक्षित करके खेलना था और मैंने वैसा ही किया। महमुदुल्‍लाह और अफीफ ने जिस प्रकार अंतिम ओवरों में बल्‍लेबाजी की, वो शानदार थी। यह स्थितियां खेलने के लिए आदर्श नहीं है। यहां सिर्फ ज्‍यादा गर्मी ही नहीं, लेकिन नमी आपसे बहुत प्रयास मांगती है। मैं हमारे खिलाड़‍ियों को श्रेय देना चाहूंगा क‍ि उन्‍होंने अपना दमदार प्रदर्शन करके हमें जीत दिलाई।'

महमुदुल्‍लाह के साथ शतकीय साझेदारी

बांग्‍लादेश ने एक समय 99 रन पर अपने शीर्ष चार विकेट गंवा दिए थे। तब मुश्फिकुर रहीम और महमुदुल्‍लाह ने 109 रन की शतकीय साझेदारी करके मेजबान टीम को मजबूत स्थिति में पहुंचाया।  रहीम-महमुदुल्‍लाह के बीच वनडे में पांचवें विकेट के लिए यह चौथी शतकीय साझेदारी थी। महमुदुल्‍लाह-रहीम ने इंग्‍लैंड के जो रूट और जोस बटलर की जोड़ी की बराबरी की।

जो रूट और जोस बटलर ने भी वनडे में पांचवें विकेट के लिए चार बार शतकीय साझेदारी की है। इंग्लिश बल्‍लेबाजों ने 19 पारियों में ये काम किया जबकि बांग्‍लादेशी जोड़ी ने 25 पारियों में चार शतकीय साझेदारियां की हैं। वैसे, वनडे में पांचवें विकेट के लिए सबसे ज्‍यादा शतकीय साझेदारी करने का रिकॉर्ड एमएस धोनी और सुरेश रैना के नाम दर्ज है। धोनी-रैना ने 54 पारियों में पांच बार 100 या ज्‍यादा रन की साझेदारी की है।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर