NZ vs BAN 1st Test: ऐतिहासिक जीत के करीब बांग्लादेश, इबादत की कातिलाना गेंदबाजी से लड़खड़ाई न्यूजीलैंड टीम

क्रिकेट
भाषा
Updated Jan 04, 2022 | 14:26 IST

New Zealand vs Bangladesh, 1st Test Day-4 Highlights: न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट में बांग्लादेशी टीम ऐतिहासिक जीत के करीब पहुंच गई है। इबादत हुसैन ने मंगलवार को चौथे दिन कातिलाना गेंदबाजी करते हुए चार विकेट चटकाए।

Ebadot Hossain
इबादत हुसैन ने बांग्लादेश की जीत की उम्मीद जगाई।  |  तस्वीर साभार: AP
मुख्य बातें
  • न्यूजीलैंड बनाम बांग्लादेश पहला टेस्ट
  • बांग्लादेश का फिलहाल पलड़ा भारी है
  • न्यूजीलैंड ने दूसरी पारी में 5 विकेट गंवा दिए है

माउंट मोनगानुई: तेज गेंदबाज इबादत हुसैन ने चार विकेट झटककर को बांग्लादेश को विश्व टेस्ट चैंपियन न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट क्रिकेट मैच में मंगलवार को यहां ऐतिहासिक जीत के करीब पहुंचा दिया। बांग्लादेश ने अपनी पहली पारी में 458 रन बनाकर 130 रन की बढ़त हासिल की। इसके बाद इबादत ने जलवा दिखाया और मैच के चौथे दिन की समाप्ति पर न्यूजीलैंड की दूसरी पारी का स्कोर पांच विकेट पर 147 रन कर दिया। पहली पारी में 328 रन बनाने वाले न्यूजीलैंड को इस तरह से केवल 17 रन की बढ़त मिली है।

इबादत (39 रन देकर चार विकेट) ने पहली पारी में शतक जड़ने वाले डेवोन कॉनवे (13) को आउट करने के बाद विल यंग (69), हेनरी निकोल्स (शून्य) और टॉम ब्लंडेल (शून्य) को छह गेंदों के अंदर पवेलियन भेजकर बांग्लादेश को मजबूत स्थिति में पहुंचाया। न्यूजीलैंड की उम्मीद अब अनुभवी रोस टेलर पर टिकी हैं जो 37 रन बनाकर खेल रहे हैं। उनके साथ दूसरे छोर पर खड़े रचिन रविंद्र ने छह रन बनाये हैं।

VIDEO: 'क्रिकेट इतिहास का सबसे बुरा रिव्यू', बांग्लादेश ने लिया अजीबोगरीब DRS, जिसने भी देखा दंग रह गया

बांग्लादेश ने इससे पहले तीनों प्रारूपों में न्यूजीलैंड में जो 34 मैच खेले हैं उनमें से उसे केवल एक मैच (स्कॉटलैंड के खिलाफ) जीत मिली है। इस मैच में भी अनुभवी शाकिब अल हसन, तमीम इकबाल और महमुदुल्लाह की अनुपस्थिति में उसकी जीत की उम्मीद नहीं की जा रही थी।  लेकिन बांग्लादेश ने पहले न्यूजीलैंड को बड़ा स्कोर बनाने से रोका और फिर कप्तान मोमिनुल हक (88), लिटन दास (86), महमूदुल हसन जॉय (78) और नजमुल हुसैन शान्तो (64) के अर्धशतकों की मदद से बड़ी बढ़त हासिल की।

बांग्लादेश ने सुबह छह विकेट पर 401 रन से आगे खेलना शुरू किया तथा मेहदी हसन (47) और यासिर अली (26) के प्रयास में स्कोर 57 रन और जोड़े। न्यूजीलैंड के लिये ट्रेंट बोल्ट ने चार, नील वैगनर ने तीन और टिम साउदी ने दो विकेट लिये।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर