NZ vs BAN 1st Test: दूसरे दिन बांग्लादेश के सामने फीके पड़े कीवी खिलाड़ी, ओपनर महमूदुल हसन का जमकर बोला बल्ला

क्रिकेट
भाषा
Updated Jan 02, 2022 | 16:00 IST

New Zealand vs Bangladesh, 1st Test Day-2 Highlights: बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट मैच के दूसरे दिन कीवी खिलाड़ी फीके पड़ गए। बांग्लादेश के ओपनर महमूदुल हसन का बल्ला जमकर बोला।

New Zealand vs Bangladesh 1st Test Day 2 Highlights
न्यूजीलैंड बनाम बांग्लादेश पहला टेस्ट  |  तस्वीर साभार: AP
मुख्य बातें
  • बांग्लादेश का न्यूजीलैंड दौरा 2022
  • दोनों टीम पहले टेस्ट में आमने-सामने हैं
  • न्यूजीलैंड ने पहली पारी में 328 रन बनाए

माउंट मोनगानुई: बांग्लादेश ने पिछले कुछ वर्षों में विदेशी सरजमीं पर अपना दिन का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए रविवार को यहां न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले क्रिकेट टेस्ट के दूसरे दिन अपना पलड़ा भारी रखा। बांग्लादेश ने न्यूजीलैंड के अंतिम पांच विकेट 70 रन पर चटकाकर मेजबान टीम की पहली पारी को 328 रन पर समेटा और फिर दिन का खेल खत्म होने तक दो विकेट पर 175 रन बनाए। सलामी बल्लेबाज महमूदुल हसन जॉय (नाबाद 70) और नजमुल हुसैन शंटो (64) ने दूसरे विकेट के लिए 104 रन की साझेदारी की। दिन का खेल खत्म होने पर कप्तान मोमीनुल हक आठ रन बनाकर महमूदुल का साथ निभा रहे थे।

शंटो ने दूसरी-महमूदुल ने पहली फिफ्टी जड़ी

शंटो ने अपने 12वें टेस्ट में दूसरा अर्धशतक जड़ा। वह दो शतक भी बना चुके हैं। दूसरा टेस्ट खेल रहे महमूदुल का यह पहला अर्धशतक है। बांग्लादेश की टीम अभी 153 रन से पीछे है जबकि उसके आठ विकेट शेष हैं। महमूदुल ने शादमान इस्लाम (22) के साथ पहले विकेट के लिए 43 रन जोड़कर टीम को सतर्क शुरुआत दिलाई। दोनों ने मेजबान टीम को 18 ओवर से अधिक तक सफलता से महरूम रखकर नई गेंद की चमक फीकी की जिसका फायदा दूसरे विकेट की जोड़ी ने उठाया। 

यह भी पढ़ें: ये क्या किया ! इस खिलाड़ी को न्यूजीलैंड की टीम से किया गया बाहर, दुनिया हैरान

न्यूजीलैंड टीम का निचला क्रम नाकाम रहा। 

कल न्यूजीलैंड के लिए डेवोन कॉनवे ने 122 रन बनाकर चौथे टेस्ट में अपना दूसरा शतक जड़ा था लेकिन आज निचला क्रम नाकाम रहा। हेनरी निकोल्स 75 रन बनाकर आउट होने वाले अंतिम बल्लेबाज रहे। बायें हाथ के तेज गेंदबाज शरीफुल इस्लाम (69 रन पर तीन विकेट) ने ऑलराउंड रचिन रविंद्र (04) को पवेलियन भेजा जबकि ऑफ स्पिनर मेहदी हसन मिराज (86 रन पर तीन विकेट) ने काइल जेमीसन (06), टिम साउदी (06) और नील वैगनर (00) की पारियों का अंत किया। 

लंच से पहले बांग्लादेश को नहीं लगा झटका

मोमीनुल ने बायें हाथ क स्पिन गेंदबाजी से कॉनवे और निकोल्स को आउट किया। उन्होंने छह रन देकर दो विकेट चटकाए। बांग्लादेश को लंच से पहले महमूदुल और शादमान ने झटके नहीं लगने दिए। दूसरे सत्र में भी उन्होंने पहले घंटे में न्यूजीलैंड के गेंदबाजों को सफलता से महरूम रखा। शादमान हालांकि ड्रिंक्स ब्रेक के बाद पहली ही गेंद पर नील वैगनर (27 रन पर दो विकेट) की गेंद पर उन्हीं को कैच दे बैठे। वैनगर ने इसके बाद महमूदुल और नजमुल की साझेदारी को भी तोड़ा। उन्होंने नजमुल को विल यंग के हाथों कैच कराया। नजमुल ने 109 गेंद का सामना करते हुए सात चौके और एक छक्का मारा जबकि महमूदुल 211 गेंद की अपनी पारी में सात चौके मार चुके हैं।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर