ZIM vs BAN: बांग्लादेशी कप्तान तमीम इकबाल ने जड़ा धुआंधार शतक, वनडे करियर का सबसे तेज

Tamim Iqbal 14th ODI century: बांग्लादेश क्रिकेट टीम के कप्तान व अनुभवी ओपनर तमीम इकबाल ने जिंबाब्वे के खिलाफ तीसरे वनडे मैच में जोरदार शतक जड़ते हुए नया रिकॉर्ड बनाया।

Tamim Iqbal 14th ODI century against Zimbabwe| ZIM vs BAN 3rd ODI
तमीम इकबाल का शतक  |  तस्वीर साभार: AP

मुख्य बातें

  • जिंबाब्वे बनाम बांग्लादेश तीसरा वनडे मैच - हरारे
  • बांग्लादेश के कप्तान और अनुभवी ओपनर तमीम इकबाल ने जड़ा धुआंधार वनडे शतक
  • तमीम इकबाल के वनडे करियर का 14वां व सबसे तेज शतक

बांग्लादेश और मेजबान जिंबाब्वे के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज के तीसरे व अंतिम वनडे मैच में बांग्लादेशी कप्तान का बल्ला गरजा। बांग्लादेश के अनुभवी ओपनर व कप्तान तमीम इकबाल (Tamim Iqbal) ने तीसरे वनडे मैच में लक्ष्य का पीछा करते हुए जिंबाब्वे के खिलाफ शानदार शतक जड़ा। हरारे के मैदान पर खेले जा रहे इस वनडे मैच में खेली गई तमीम इकबाल की पारी उनके करियर का सबसे तेज वनडे शतक भी है।

इस मुकाबले में बांग्लादेश की टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था। पहले बैटिंग करने उतरी जिंबाब्वे की टीम ने ओपनर रेजिस चकाब्वा की 84 रनों की पारी और मध्यक्रम में सिकंदर रजा (57) और रेयान बर्ल (59) को अर्धशतकीय पारियों के दम पर 49.3 ओवर में ऑलआउट होने से पहले 298 रनों का स्कोर खड़ा किया।

जवाब में उतरी बांग्लादेशी टीम की तरफ से उनके 32 वर्षीय कप्तान व ओपनर तमीम इकबाल ने शानदार कप्तानी पारी खेल डाली। तमीम इकबाल ने 87 गेंदों पर अपने वनडे करियर का 14वां शतक जड़ा, जो उनके वनडे करियर का सबसे तेज शतक भी है। तमीम इकबाल ने इस मैच के 35वें ओवर में आउट होने से पहले 97 गेंदों में 112 रनों की धुआंधार पारी खेली। उनकी इस पारी में 3 छक्के और 8 चौके शामिल रहे।

तमीम इकबाल ने ये कमाल अपने 219वें वनडे मैच में किया है। वो बांग्लादेश के वनडे इतिहास में सर्वाधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं। तमीम ने अब तक 219 वनडे मैचों की 217 पारियों में 7666 रन बना लिए हैं जिसमें 14 शतक और 51 अर्धशतक शामिल हैं। उनकी सर्वश्रेष्ठ वनडे पारी 158 रन की रही है।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर