बांग्लादेशी दिग्गज शाकिब अल हसन ने बना दिया बड़ा RECORD, मुर्तजा को पीछे छोड़ा

Shakib-al-Hasan new ODI Record: बांग्लादेश क्रिकेट टीम के दिग्गज ऑलराउंडर शाकिब अल हसन ने वनडे क्रिकेट में एक नया रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है।

Shakib-al-Hasan takes 5 wickets against Bangladesh in 1st ODI
Shakib-al-Hasan takes 5 wickets against Bangladesh in 1st ODI  |  तस्वीर साभार: AP

मुख्य बातें

  • बांग्लादेश बनाम जिंबाब्वे पहला वनडे, शाकिब अल हसन ने किया कमाल
  • पहले वनडे मैच में शाकिब अल हसन ने झटके 5 विकेट
  • मशरफे मुर्तजा को पीछे छोड़कर शाकिब अल हसन ने रचा नया इतिहास

बांग्लादेश क्रिकेट टीम के दिग्गज ऑलराउंडर शाकिब अल हसन (Shakib al Hasan) ने शुक्रवार को वनडे क्रिकेट में एक नया रिकॉर्ड बना डाला। जिंबाब्वे के खिलाफ हरारे में खेले गए वनडे सीरीज के पहले मैच में बांग्लादेश ने जिंबाब्वे को 155 रनों से करारी शिकस्त देकर सीरीज में 1-0 की बढ़त बनाई और इस दौरान शाकिब ने अहम भूमिका निभाते हुए बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम किया।

इस मुकाबले में बांग्लादेश ने लिटन दास (Liton Das) की शतकीय पारी (102 रन) के दम पर 50 ओवर में 9 विकेट खोकर 276 रनों का लक्ष्य खड़ा किया था। जवाब देने उतरी जिंबाब्वे क्रिकेट टीम को पहला झटका शाकिब अल हसन ने मरुमानी के रूप में चार रन के स्कोर पर दिया और इसके बाद शाकिब अल हसन का जलवा थमा नहीं।

शाकिब अल हसन का 'पंच'

शाकिब ने अपनी फिरकी का कमाल दिखाते हिए 9.5 ओवर में कुल 30 रन लुटाते हुए 5 विकेट झटके। इस दौरान उन्होंने 3 मेडन ओवर भी फेंके। शाकिब की शानदार गेंदबाजी के दम पर बांग्लादेश ने जिंबाब्वे को 28.5 ओवर में 121 रन पर ही ऑलआउट कर दिया।

मशरफे मुर्तजा का रिकॉर्ड टूटा

इस बेहतरीन प्रदर्शन के साथ ही शाकिब ने एक बड़ा रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया है। अब वो बांग्लादेश के वनडे इतिहास में सर्वाधिक विकेट लेने वाले खिलाड़ी बन गए हैं। इससे पहले ये रिकॉर्ड मशरफे मुर्तजा के नाम दर्ज था। मुर्तजा ने अपने वनडे करियर में 269 विकेट लिए थे। जबकि अब शाकिब अल हसन 213 वनडे मैचों में 274 विकेट ले चुके हैं। इस ऑलराउंडर के नाम वनडे क्रिकेट में 6474 रन भी दर्ज हैं।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर