BAN vs AUS 1st T20: बड़ा उलटफेर, बांग्लादेश ने ऑस्ट्रेलिया को पहली बार टी20 में शिकस्त दी

Bangladesh vs Australia 1st T20I Live score: बांग्लादेश और ऑस्ट्रेलिया के बीच टी20 अंतरराष्ट्रीय सीरीज का पहला मैच आज ढाका में खेला गया, जहां बांग्लादेश ने ऑस्ट्रेलिया को 24 रन से हरा दिया।

Bangladesh vs Australia 1st T20I
बांग्लादेश ने ऑस्ट्रेलिया को हराया  |  तस्वीर साभार: Twitter

मुख्य बातें

  • बांग्लादेश बनाम ऑस्ट्रेलिया पहला टी20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबला - ढाका
  • पहले टी20 मैच में ऑस्ट्रेलियाई टीम को मिली करारी शिकस्त
  • 14 साल बाद दोनों टीमें टी20 सीरीज में आमने-सामने आईं, बांग्लादेश ने किया उलटफेर

ढाका के शेरे बांग्ला स्टेडियम में आज बांग्लादेश और ऑस्ट्रेलिया (Bangladesh vs Australia) के बीच पहला टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेला गया। पांच टी20 मैचों की इस सीरीज के पहले मैच में मेहमान टीम ऑस्ट्रेलिया अपने नए कप्तान मैथ्यू वेड की अगुवाई में मैदान पर उतरी। ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करने उतरी मेजबान बांग्लादेश क्रिकेट टीम ने 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 131 रनों का स्कोर बनाया। अब ऑस्ट्रेलिया के सामने 132 रनों का लक्ष्य था। जवाब में उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम को बांग्लादेश ने 20 ओवर में 108 रन पर ऑलआउट करते हुए 24 रन से जीत दर्ज की। 

पहले टी20 मुकाबले में बल्लेबाजी करने उतरी बांग्लादेशी टीम की तरफ से उनके ओपनर सौम्य सरकार चौथे ओवर में जोश हेजलवुड की गेंद का शिकार हो गए। वो बोल्ड हुए। सौम्य सरकार सिर्फ 2 रन बना सके। हालांकि इसके बाद मोहम्मद नईम और अनुभवी ऑलराउंडर शाकिब अल हसन ने मिलकर साझेदारी बनाने का प्रयास किया।

मोहम्मद नईम 29 गेंदों में 30 रन बनाकर एडम जम्पा की गेंद पर बोल्ड हो गए। जबकि शाकिब अल हसन 33 गेंदों पर 36 रनों की पारी खेलकर जोश हेजलवुड की गेंद पर बोल्ड हुए। इसके बाद कप्तान महमुदुल्लाह ने कुछ कोशिश जरूर की लेकिन वो 20 गेंदों में 20 रन बनाकर हेजलवुड की गेंद पर कैच आउट हो गए।

नुरुल हसन 3 रन बनाकर एंड्रयू टाय की गेंद मार्श को कैच थमा बैठे, जबकि शमीम हुसैन को मिचेल स्टार्क ने बोल्ड किया। अंतिम ओवरों में अफिफ हसैन ने जरूर 16 गेंदों पर नाबाद 23 रनों की पारी खेली लेकिन बांग्लादेशी टीम 20 ओवर में 7 विकेट गंवाकर 131 रन तक ही पहुंच सकी। इस दौरान बांग्लादेश के 5 खिलाड़ी बोल्ड हुए। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से इस पारी में जोश हेजलवुड (3/28) ने सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी की। जबकि मिचेल स्टार्क ने भी 33 रन देकर 2 विकेट झटके। एडम जम्पा और एंड्रयू टाय के खाते में 1-1 विकेट आया।

ऑस्ट्रेलियाई टीम का जवाब

लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम ने महज 11 रन पर अपने 3 विकेट गंवा दिए। पारी की पहली ही गेंद पर एलेक्स कैरी (0) को मेहदी हसन ने बोल्ड कर दिया। इसके बाद दूसरे ओवर में नसुम अहमद ने ओपनर जोश फिलिप (9) को कीपर नरुल हसन के हाथों कैच करा दिया। जबकि तीसरे ओवर की पहली ही गेंद पर शाकिब अल हसन ने मोइसिस हेनरीक्स (1) को बोल्ड कर दिया।

इसके बाद कप्तान मैथ्यू वेड 13 रन बनाकर 10वें ओवर में नुसुन अहमद की गेंद का शिकार हो गए। वहीं मिचेल मार्श काफी देर तक टिके रहे लेकिन एश्टन एगर (7 रन) को नुसुम अहमद ने आउट किया, वो हिटविकेट हो गए। जबकि मिचेल मार्श 45 रन बनाकर नसुम अहमद की गेंद पर आउट हो गए। इसके बाद किसी तरह ऑस्ट्रेलिया 100 रन तक पहुंची लेकिन एश्टन टर्नर (8) को मुस्तफिजुर रहमान ने महमुदुल्लाह के हाथों कैच कराया और ऑस्ट्रेलिया का सातवां विकेट गिराया।

इसके बाद एंड्रयू टाय (0), एडम जम्पा (0) दोनों बिना खाता खोले आउट हो गए। जबकि अंतिम विकेट के रूप में मिचेल स्टार्क 14 रन बनाकर अंतिम गेंद पर आउट हो गए। नसुम अहमद ने सर्वाधिक 4 विकेट झटके। जबकि मुस्तफिजुर रहमान और शोरिफुल इस्लाम ने 2-2 विकेट लिए। जबकि मेहद असन और शाकिब ने 1-1 विकेट लिया।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर