ZIM vs BAN: सौम्‍य सरकार ने खेली शानदार पारी, बांग्‍लादेश ने हाई स्‍कोरिंग मैच में जिंबाब्‍वे को रौंदा

Zimbabwe vs Bangladesh, 3rd T20I: बांग्‍लादेश और जिंबाब्‍वे के बीच हरारे में तीसरा टी20 इंटरनेशनल मैच हाई स्‍कोरिंग रहा। बांग्‍लादेश ने रोमांचक मुकाबले में 4 गेंदें शेष रहते जीत दर्ज की।

soumya sarkar
सौम्‍य सरकार 

मुख्य बातें

  • बांग्‍लादेश ने जिंबाब्‍वे को तीसरे व अंतिम टी20 इंटरनेशनल मैच में 5 विकेट से हराया
  • सौम्‍य सरकार बांग्‍लादेश की जीत के हीरो रहे, जिन्‍होंने 2 विकेट लिए और 68 रन बनाए
  • बांग्‍लादेश ने जिंबाब्‍वे को टी20 इंटरनेशनल सीरीज में 2-1 से मात दी

हरारे: सौम्‍य सरकार (2 विकेट और 68 रन) के ऑलराउंड प्रदर्शन की बदौलत बांग्‍लादेश ने रविवार को तीसरे व अंतिम टी20 इंटरनेशनल मैच में जिंबाब्‍वे को 4 गेंदें शेष रहते 5 विकेट से मात दी। जिंबाब्‍वे ने पहले बल्‍लेबाजी की और निर्धारित 20 ओवर में 5 विकेट खोकर 193 रन बनाए। जवाब में बांग्‍लादेश ने 19.2 ओवर में 5 विकेट खोकर लक्ष्‍य हासिल कर लिया। इस जीत के साथ ही बांग्‍लादेश ने तीन टी20 इंटरनेशनल मैचों की सीरीज 2-1 से अपने नाम की।

194 रन के विशाल स्‍कोर का पीछा करने उतरी बांग्‍लादेश को मोहम्‍मद नईम (3) के रूप में पहला झटका लगा, जिन्‍हें मुजरबानी ने जोंगवे के हाथों कैच आउट कराया। इसके बाद सौम्‍य सरकार ने शाकिब अल हसन (25) के साथ 50 रन जोड़े। जोंगवे ने शाकिब को मुसाकंडा के हाथों झिलवाकर बांग्‍लादेश को दूसरा झटका दिया। फिर सरकार और महमूदुल्‍लाह (34) ने तीसरे विकेट के लिए 63 रन की साझेदारी की। जोंगवे ने सरकार को तब मुसाकंडा के हाथों कैच आउट कराकर बांग्‍लादेश को करारा झटका दिया। सरकार ने 49 गेंदों में 9 चौके और एक छक्‍के की मदद से 68 रन बनाए। 

इसके बाद शमीम हुसैन (31*) ने केवल 15 गेंदों में 6 चौके की मदद से बांग्‍लादेश को रोमांचक मैच में जीत दिलाई। जिंबाब्‍वे की तरफ से ब्‍लेसिंग मुजरबानी और ल्‍यूक जोंगवे को दो-दो विकेट मिले। वेलिंगटन मसाकाद्जा को एक सफलता मिली।

जिंबाब्‍वे का टॉप ऑर्डर चमका

इससे पहले टॉस जीतकर पहले बल्‍लेबाजी करने उतरी जिंबाब्‍वे को ओपनर्स तादिवनाशे मारूमानी (27) और वेस्‍ले मधेवीर (54) ने 63 रन की साझेदारी करके शानदार शुरूआत दिलाई। मोहम्‍मद सैफुद्दीन ने मारूमानी को क्‍लीन बोल्‍ड करके बांग्‍लादेश को पहली सफलता दिलाई। यहां से मधेवीर को रेगिस चकाब्‍वा (48) का साथ मिला और दोनों ने दूसरे विकेट के लिए तेजी से 59 रन जोड़े। 

चकाब्‍वा ने 22 गेंदों में 6 छक्‍के की मदद से 48 रन बनाए। सौम्‍स सरकार ने उन्‍हें शमीम हुसैन के हाथों कैच आउट कराया। इसके बाद सरकार ने जिंबाब्‍वे के कप्‍तान सिकंदर रजा को खाता भी नहीं खोलने दिया और क्‍लीन बोल्‍ड किया। मधेवीर 36 गेंदों में 6 चौके की मदद से 54 रन बनाकर शाकिब अल हसन का शिकार बने। रायन बर्ल ने 15 गेंदों में 3 चौके और दो छक्‍के की मदद से नाबाद 31 रन बनाए और जिंबाब्‍वे को विशाल स्‍कोर तक पहुंचाया। बांग्‍लादेश की तरफ से सौम्‍य सरकार को दो विकेट मिले। मोहम्‍मद सैफुद्दीन, शरीफुल इस्‍लाम और शाकिल अल हसन को एक-एक सफलता मिली।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर