England vs Pakistan 1st Test: बाबर आजम का बल्ला फिर गरजा, पिछली 5 पारियों के आंकड़े है बेमिसाल

Babar Azam, England vs Pakistan 1st Test, Manchester: पाकिस्तान के युवा बल्लेबाज बाबर आजम ने एक बार फिर अपने बल्ले का दम दिखाते हुए शानदार पारी को अंजाम दिया है।

Babar Azam against England in Manchester test
बाबर आजम।  |  तस्वीर साभार: AP

मुख्य बातें

  • इंग्लैंड VS पाकिस्तान, पहला टेस्ट, ओल्ड ट्रैफर्ड
  • बाबर आजम ने फिर खेली शानदार पारी
  • टेस्ट क्रिकेट में बाबर आजम का शानदार फॉर्म जारी

इंग्लैंड और पाकिस्तान (England vs Pakistan) के बीच ओल्ड ट्रैफर्ड (मैनचेस्टर) में बुधवार को पहला टेस्ट मैच शुरू हुआ। पाकिस्तानी टीम का पिछले तकरीबन छह महीनों में ये पहला टेस्ट मैच है। इस मैच में उन्होंने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया लेकिन उनकी शुरूआत बेहद खराब रही। हालांकि फिर पिच पर आए उनके सबसे उम्दा बल्लेबाज 25 वर्षीय बाबर आजम और इस युवा बल्लेबाज ने एक बार फिर अपने बल्ले का दम दिखाते हुए पारी को संभाल लिया।

पाकिस्तान की टीम मैनचेस्टर में पहले बल्लेबाजी करने उतरी लेकिन उनके शुरुआती दो विकेट सस्ते में गिर गए। पहले जोफ्रा आर्चर ने ओपनर आबिद अली (16) को सस्ते में एक शानदार गेंद पर बोल्ड कर दिया और उसके कुछ ही देर बाद क्रिस वोक्स ने नए पाकिस्तानी टेस्ट कप्तान अजहर अली (0) को एलबीडब्ल्यू करते हुए पवेलियन का रास्ता दिखा दिया। पाकिस्तान के ये दोनों विकेट कुल 43 रन के अंदर गिर गए।

बाबर ने संभाली पारी

इसके बाद बाबर आजम पिच पर थे और उनका साथ देने के लिए ओपनर शान मसूद मौजूद थे। बाबर आज अलग मूड में नजर आए और उन्होंने शुरुआत में तेज खेलने का मन बना रखा था। इस युवा बल्लेबाज ने महज 70 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा कर लिया। इसके बाद बारिश शुरू हो गई और खेल के रोके जाने तक वो 71 गेंदों में 52 रन बना चुके थे जिसमें 36 रन चौकों के जरिए आए। दूसरे छोर पर शान मसूद भी 134 गेंदों में 45 रन बनाकर बाबर का साथ देते दिखे।

युवा बल्लेबाज की पिछली 5 टेस्ट पारियां

बाबर आजम ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पिछले कुछ सालों में शानदार अंदाज में दबदबा बनाया है। उनकी तुलना कई बार भारत के कप्तान व महान बल्लेबाज विराट कोहली सहित इंग्लैंड के जो रूट और न्यूजीलैंड के केन विलियम्सन से की गई। बाबर ने अब तक टेस्ट क्रिकेट में 5 शतक लगाए हैं और वो 45 की औसत से रन बना रहे हैं। उनकी पिछली पांच पारियां उनके शानदार फॉर्म की गवाह हैं..

  • श्रीलंका के खिलाफ (रावलपिंडी) - नाबाद 102 रन
  • श्रीलंका के खिलाफ (कराची) - 60 रन
  • श्रीलंका के खिलाफ, दूसरी पारी (कराची) - नाबाद 100 रन
  • बांग्लादेश के खिलाफ (रावलपिंडी) - 143 रन
  • इंग्लैंड के खिलाफ (मैनचेस्टर) - नाबाद 52 रन*

बाबर ने इन पांच पारियों से ठीक पहले ऑस्ट्रेलियाई जमीन पर भी अपना दम दिखाया था। नवंबर 2019 में हुई टेस्ट सीरीज में बाबर ने पहले ब्रिस्बेन की पिच पर 104 रनों की पारी खेली और फिर अगले टेस्ट में एडिलेड की जमीन पर वो महज 3 रन से शतक से चूक गए। वहां उन्होंने 132 गेंदों में 97 रनों की पारी खेली।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर