ENGvsPAK: दोनों टीम के खिलाड़ियों ने इस तरह दी कोरोना से जान गंवाने वालों को श्रद्धांजलि

England vs Pakistan : इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच बुधवार को मैनचेस्टर में टेस्ट सीरीज का पहला मैच शुरू होने से पहले खिलाड़ियों ने कोरोनावायरस के शिकार लोगों को श्रद्धांजलि अर्पित की।

England and Pakistan players pay tribute to Covid-19 victims
England and Pakistan players pay tribute to Covid-19 victims, इंग्लैंड बनाम पाकिस्तान  |  तस्वीर साभार: Twitter

मुख्य बातें

  • इंग्लैंड और पाकिस्तान की टीम ने दी श्रद्धांजलि
  • कोविड-19 से जान गंवाने वालों को दी श्रद्धांजलि
  • इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच मैनचेस्टर में शुरू हुआ पहला टेस्ट

England and Pakistan pay tribute to Covid victims: बुधवार को मैनचेस्टर के मैदान पर इंग्लैंड और पाकिस्तान की टीमें टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला खेलने उतरीं। दोनों टीमों ने ओल्ड ट्रैफर्ड मैदान पर खेल शुरू होने से पहले मौन रखते हुए कोरोनावायरस से जान गंवाने वालों को श्रद्धांजलि अर्पित की। इंग्लैंड और पाकिस्तान क्रिकेट टीमों के बीच तीन टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जानी है जिसका आगाज आज मैनचेस्टर में हो गया है।

शुरू हुई एक और सीरीज

पिछले तकरीबन 5 महीनों से क्रिकेट सहित दुनिया के तमाम खेल कोरोनावायरस महामारी की वजह से थमे रहे हैं। पिछले महीने आखिरकार किसी तरह जैव सुरक्षित माहौल बनाते हुए इंग्लैंड में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट का आगाज हुआ। पहले वेस्टइंडीज ने इंग्लैंड का दौरा किया और अब पाकिस्तानी टीम मेजबान इंग्लिश टीम से भिड़ रही है। मैदान पर दर्शक तो नहीं हैं लेकिन दुनिया भर में टीवी पर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट का लुत्फ उठाया जा रहा है।

खिलाड़ियों ने दी श्रद्धांजलि

जाहिर तौर पर खेल बेशक शुरू हो गया लेकिन अभी भी कोविड-19 का खौफ साफ देखा जा सकता है। खिलाड़ी भी आईसीसी के कोविड नियमों के तहत ही सभी एहतियात बरतने के साथ ही खेल रहे हैं। जब बुधवार सुबह पाकिस्तान क्रिकेट टीम और इंग्लैंड क्रिकेट टीम के खिलाड़ी मैदान पर उतरे तो उन्होंने उस लाखों लोगों को श्रद्धांजलि दी जिन्होंने दुनिया भर में इस खतरनाक वायरस की वजह से अपनी जान गंवाई। खिलाड़ियों ने एक पंक्ति में खड़े होकर मौन रखते हुए श्रद्धांजलि अर्पित की।

पाकिस्तान ने टॉस जीता

पाकिस्तान ने बुधवार से ओल्ड ट्रैफर्ड में इंग्लैंड के खिलाफ शुरू हुए पहले क्रिकेट टेस्ट में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। इंग्लैंड ने पिछले हफ्ते इसी मैदान पर वेस्टइंडीज को 269 रन से हराकर तीसरा टेस्ट और श्रृंखला 2-1 से जीती थी। बेन स्टोक्स चोट से पूरी तरह से नहीं उबरे हैं और एक बार फिर विशेषज्ञ बल्लेबाज के रूप में खेलेंगे। टीम चार तेज गेंदबाजों के साथ उतरी है। इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने टॉस के दौरान कहा, ‘‘बेन शत प्रतिशत फिट नहीं है और हम जोखिम नहीं उठाना चाहते लेकिन उसके रन बहुमूल्य हैं।’’ फरवरी के बाद पहला टेस्ट खेल रही पाकिस्तान की टीम ने तीन गेंदबाजों के अलावा यासिर शाह और आलराउंडर शादाब खान के रूप में दो लेग स्पिनरों को उतारा है।

पहली बार टीवी अंपायर करेंगे नो-बॉल का फैसला 

इस टेस्ट सीरीज में पहली बार एक नया फॉर्मूला अपनाया जा रहा है। टेस्ट क्रिकेट इतिहास में पहली बार नो-बॉल का फैसला मैदान पर मौजूद अंपायर नहीं बल्कि टीवी अंपायर फैसला देंगे। आईसीसी ने भी इसका औपचारिक ऐलान किया।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर