IND vs NZ: बाएं हाथ के स्पिनर के सामने भारतीय बल्‍लेबाज नजर आए फिसड्डी, खाता भी नहीं खोल पाए पुजारा-कोहली

Azaz Patel takes four wickets against India: न्‍यूजीलैंड के बाएं हाथ के स्पिनर ऐजाज पटेल ने टीम इंडिया के खिलाफ दूसरे टेस्‍ट में दमदार प्रदर्शन किया। पटेल ने टीम इंडिया को 80 रन के स्‍कोर पर तीन तगड़े झटके दिए।

azaz patel
ऐजाज पटेल 
मुख्य बातें
  • ऐजाज पटेल ने भारत के खिलाफ दूसरे टेस्‍ट में दमदार प्रदर्शन किया
  • ऐजाज पटेल ने भारत के खिलाफ दूसरे टेस्‍ट के पहले दिन चार विकेट लिए
  • ऐजाज पटेल ने दिग्‍गजों चेतेश्‍वर पुजारा और कोहली को बिना खाता खोले आउट किया

मुंबई: भारत और न्‍यूजीलैंड के बीच शु्क्रवार से मुंबई के वानखेड़े स्‍टेडियम में दूसरा टेस्‍ट मैच शुरू हुआ। बारिश के कारण पहले दिन के पहले सत्र का खेल हो नहीं पाया। फिर भारतीय टीम के कप्‍तान विराट कोहली ने टॉस जीतकर पहले बल्‍लेबाजी का फैसला किया। टीम इंडिया को ओपनर्स शुभमन गिल (44) और मयंक अग्रवाल ने 80 रन की साझेदारी करके शानदार शुरूआत दिलाई। लग रहा था कि यह जोड़ी कोई कारनामा करके ही रहेगी, लेकिन ऐसा हो नहीं सका। न्‍यूजीलैंड की तरफ से बाएं हाथ के स्पिनर ऐजाज पटेल ने अपनी फिरकी का ऐसा जादू चलाया कि भारतीय टीम की कमजोरी एक बार फिर उजागर हो गई।

ऐजाज पटेल ने केवल दो ओवरों के अंदर तीन विकेट लेकर भारतीय टीम को दबाव में ला खड़ा किया था। पटेल ने सबसे पहले शुभमन गिल को स्लिप में रॉस टेलर के हाथों कैच आउट कराया। अपने अगले ओवर में फिर ऐजाज पटेल ने भारतीय टीम की कमजोरी उजागर कर दी कि उसका मिडिल ऑर्डर दमदार प्रदर्शन करने में कामयाब नहीं हो पा रहा है। पटेल ने चेतेश्‍वर पुजारा और भारतीय कप्‍तान विराट कोहली दोनों को अपना शिकार बनाया और बड़ी बात कि इन दोनों बल्‍लेबाजों को खाता नहीं खोलने दिया।

पटेल ने पुजारा को 30वें ओवर की दूसरी गेंद पर क्‍लीन बोल्‍ड किया। फिर आखिरी गेंद पर उन्‍होंने कप्‍तान विराट कोहली को एलबीडब्‍ल्‍यू आउट करके भारत पर दबाव बना दिया। हालांकि, रीप्‍ले में साफ दिखा कि कोहली के बल्‍ले का अंदरूनी किनारा लगने के बाद गेंद जाकर पैड पर लगी थी। मगर तीसरे अंपायर ने भी गेंदबाजी टीम के पक्ष में फैसला सुनाया। 

यहां से मयंक अग्रवाल और श्रेयस अय्यर की जोड़ी ने भारतीय पारी को संभाला और चौथे विकेट के लिए 80 रन की साझेदारी की। मयंक अग्रवाल ने इस बीच अपना अर्धशतक पूरा किया। यह जोड़ी ज्‍यादा खतरनाक होती कि इससे पहले ही ऐजाज पटेल ने इस साझेदारी को तोड़ दिया। पटेल ने श्रेयस अय्यर को विकेटकीपर टॉम ब्‍लंडेल के हाथों कैच आउट कराया। इस प्रकार ऐजाज पटेल न्‍यूजीलैंड के लिए दूसरे टेस्‍ट के पहले दिन के हीरो रहे। ऐजाज पटेल ने भारत के चारों विकेट चटकाए।

मयंक अग्रवाल का चौथा टेस्‍ट शतक

न्‍यूजीलैंड के ऐजाज पटेल का दिन अच्‍छा रहा तो भारत की तरफ से मयंक अग्रवाल ने दमदार खेल दिखाया। दाएं हाथ के बल्‍लेबाज ने 196 गेंदों में 13 चौके और दो छक्‍के की मदद से अपने टेस्‍ट करियर का चौथा शतक जमाया। अग्रवाल ने डैरिल रिल मिचेल द्वारा किए पारी के 59वें ओवर की पहली गेंद पर कवर ड्राइव के सहारे बाउंड्री जमाई और सैकड़ा पूरा किया। खबर लिखे जाने तक भारत ने 70 ओवर में 4 विकेट खोकर 221 रन बना लिए हैं। मयंक अग्रवाल 120* और रिद्धिमान साहा 25* रन बनाकर खेल रहे हैं।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर