केन विलियमसन चोट के कारण भारत के खिलाफ दूसरे टेस्‍ट से हुए बाहर, ये खिलाड़ी होगा कप्‍तान

Kane Williamson ruled out of 2nd test: न्‍यूजीलैंड के कप्‍तान केन विलियमसन बाएं हाथ की कोहनी में चोट के कारण भारत के खिलाफ दूसरे टेस्‍ट से बाहर हो गए हैं। उनकी गैरमौजूदगी में ये खिलाड़ी संभालेगा टीम की कमान।

kane williamson
केन विलियमसन 
मुख्य बातें
  • न्‍यूजीलैंड के कप्‍तान केन विलियमसन दूसरे टेस्‍ट से बाहर
  • विलियमसन बाएं हाथ की कोहनी की चोट के कारण दूसरे टेस्‍ट से बाहर हुए
  • टॉम लैथम भारत के खिलाफ दूसरे टेस्‍ट में न्‍यूजीलैंड की कमान संभालेंगे

मुंबई: न्‍यूजीलैंड को भारत के खिलाफ मुंबई में शुरू होने वाले दूसरे टेस्‍ट से पहले करारा झटका लगा है। न्‍यूजीलैंड के कप्‍तान केन विलियमसन चोट के कारण दूसरे टेस्‍ट से बाहर हो गए हैं। केन विलियमसन दूसरे टेस्‍ट में बिना किट के पहुंचे थे, जिसके बाद स्‍पष्‍ट हो गया था कि वो टेस्‍ट मैच नहीं खेलेंगे। विलियमसन की गैरमौजूदगी में टॉम लैथम न्‍यूजीलैंड की कमान संभालेंगे। कीवी टीम के हेड कोच गैरी स्‍टीड ने पुष्टि की है कि विलियमसन की चोट पहले टेस्‍ट में बढ़ गई थी और फिर वह मुंबई टेस्‍ट तक फिट नहीं हो पाए, जिसके कारण वह दूसरे टेस्‍ट में हिस्‍सा नहीं ले रहे हैं।

गैरी स्‍टीड ने कहा, 'केन विलियमसन के लिए यह बहुत मुश्किल समय है क्‍योंकि उन्‍हें इस चोट से लगातार जूझना पड़ रहा है। जहां हम पूरे साल उनकी चोट का प्रबंध करते आए, वहीं टेस्‍ट क्रिकेट में आने से उनकी बल्‍लेबाजी पर भार पड़ा और चोट बढ़ गई। उनकी चोट पूरी तरह ठीक नहीं हुई थी, लेकिन इसके बाद भी वह कानपुर टेस्‍ट में खेले। तब स्‍पष्‍ट हो गया था कि दूसरे टेस्‍ट में उनका खेलना मुश्किल है।'

केन विलियमसन आईपीएल के समय भी इस चोट से काफी परेशान रहे थे। हालांकि, कीवी कप्‍तान ने टी20 वर्ल्‍ड कप में खेलना जारी रखा। विलियमसन ने अपनी चोट के बावजूद भी कानपुर में हुए पहले टेस्‍ट में खेलना जारी रखा। मगर वह दूसरे टेस्‍ट के लिए पूरी तरह फिट नहीं हो सके। भारत और न्‍यूजीलैंड इस समय सीरीज में 0-0 की बराबरी पर हैं। दोनों टीमों की कोशिश मुंबई टेस्‍ट जीतकर सीरीज अपने नाम करने की होगी। कानपुर में खेला गया पहला टेस्‍ट ड्रॉ रहा था।

भारत के तीन खिलाड़ी चोटिल

उधर, भारतीय टीम भी दूसरे टेस्‍ट से पहले अपने चोटिल खिलाड़‍ियों से जूझ रही है। तेज गेंदबाज इशांत शर्मा, ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा और उप-कप्‍तान अजिंक्‍य रहाणे चोटिल होने के कारण दूसरे टेस्‍ट से बाहर हो गए हैं। इशांत शर्मा और अजिंक्‍य रहाणे का पहले टेस्‍ट में प्रदर्शन खराब रहा था जबकि जडेजा ने 50 रन और 5 विकेट लिए थे। 

बीसीसीआई ने विज्ञप्ति जारी की, जिसमें कहा गया कि तेज गेंदबाज इशांत शर्मा को कानपुर टेस्‍ट के आखिरी दिन बाएं हाथ की छोटी ऊंगली में चोट लगी, जिसके कारण वह दूसरे टेस्‍ट से बाहर हुए। बीसीसीआई की मेडिकल टीम उनकी प्रगति पर नजर रख रही है। इसी प्रकार रवींद्र जडेजा को कानपुर में खेले गए पहले टेस्‍ट के दौरान दांए हाथ के फॉरआर्म में चोट लगी थी। जडेजा के स्‍कैन्‍स हुए, जिसमें पता चला कि उनकी फॉरआर्म में सूजन है। उन्‍हें आराम की सलाह दी गई है और इसके चलते वह दूसरे टेस्‍ट से बाहर हो गए हैं।

वहीं विज्ञप्ति में जानकारी दी गई कि अजिंक्‍य रहाणे को कानपुर में खेले गए पहले टेस्‍ट के आखिरी दिन फील्डिंग करने के दौरान मांसपेशियों में खिंचाव आया था। वह पूरी तरह फिट नहीं हो सके हैं और इसलिए मुंबई टेस्‍ट से बाहर हो गए हैं। बीसीसीआई की मेडिकल टीम उनकी प्रगति पर करीब से नजर रख रही है। अब देखना होगा कि भारतीय टीम इन तीन खिलाड़‍ियों की जगह किसे मौका देगी।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर