IND vs NZ: विराट कोहली खराब अंपायरिंग का हुए शिकार, ड्रेसिंग रूम लौटते समय ऐसे निकाला अपना गुस्‍सा

Virat Kohli dismissed by Azaz Patel: ऐजाज पटेल की गेंद पर विराट कोहली को एलबीडब्‍ल्‍यू आउट दिया गया। तीसरे अंपायर ने भी कोहली के विरोध में फैसला सुनाया, जिससे भारतीय कप्‍तान और हेड कोच राहुल द्रविड़ हैरान रह गए। देखें कोहली के आउट होने का वीडियो।

virat kohli
विराट कोहली  |  तस्वीर साभार: AP
मुख्य बातें
  • विराट कोहली न्‍यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टेस्‍ट में बिना खाता खोले आउट हुए
  • कोहली ने डीआरएस लिया, लेकिन कम सबूतों के अभाव में उन्‍हें आउट दिया गया
  • ऐजाज पटेल ने गिल, पुजारा और कोहली को आउट करके भारत को तगड़े झटके दिए

मुंबई: टीम इंडिया के कप्‍तान विराट कोहली की इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी काफी निराशाजनक रही। कोहली महज चार गेंद क्रीज पर टिक पाए और ऐजाज पटेल की गेंद पर एलबीडब्‍ल्‍यू आउट होकर पवेलियन लौट गए। हालांकि, कोहली को अनलकी कहना गलती नहीं होगा क्‍योंकि रीप्‍ले में साफ दिखा कि उनके बल्‍ले का अंदरूनी किनारा लगने के बाद पैड पर जाकर लगी। मैदानी अंपायर अनिल चौधरी ने आउट दिया, कोहली और भारतीय हेड कोच राहुल द्रविड़ तीसरे अंपायर का फैसला देखकर दंग रह गए।

यह घटना पारी के 30वें ओवर की है। बाएं हाथ के स्पिनर ऐजाज पटेल ने ओवर की चौथी गेंद पर कोहली के खिलाफ एलबीडल्‍यू की जोरदार अपील की, मैदानी अंपायर अनिल चौधरी ने बिना देरी किए ऊंगली उठा दी। कोहली ने तुरंत ही डीआरएस का सहारा लिया। रीप्‍ले में दिखा कि कोहली के बल्‍ले का अंदरूनी हिस्‍सा लगा है, लकिन तीसरे अंपायर के लिए यह पता लगाना मुश्किल हो गया कि पहले गेंद पैड पर लगी या फिर बल्‍ले पर। टीवी अंपायर वीरेंद्र शर्मा ने कई बार रीप्‍ले देखने के बाद आउट करार दिया।

बड़ी स्‍क्रीन पर लाल बत्‍ती जलती देख, कोहली गुस्‍से में ड्रेसिंग रूम की तरफ लौटने लगे। कोहली ने लौटने से पहले मैदानी अंपायरों से कुछ बातचीत जरूर की। मगर निराश होकर पवेलियन लौटे। कोहली ने गुस्‍से में बाउंड्री लाइन पर जोर से बल्‍ला मारा। कोहली के साथ--साथ कोच राहुल द्रविड़ भी इस फैसले से नाखुश दिखे। कोहली को ड्रेसिंग रूम में द्रविड़ के साथ बातचीत करते हुए देखा गया। 

ऐजाज पटेल छा गए

न्‍यूजीलैंड के बाएं हाथ के स्पिनर ऐजाज पटेल छा गए। उन्‍होंने भारत के तीनों विकेट लिए। बाएं हाथ के स्पिनर ने एक ही स्‍कोर पर भारत को तीन विकेट के जोरदार झटके दिए। पटेल ने सबसे पहले शुभमन गिल (44) को स्लिप में रोस टेलर के हाथों कैच आउट कराया। इसके बाद पटेल ने एक ही ओवर में पुजारा और कोहली को अपना शिकार बनाया। पुजारा-कोहली दोनों ही खाता नहीं खोल पाए। भारत के तीन विकेट 80 रन पर लौट गए। 

बता दें कि विराट कोहली टेस्‍ट क्रिकेट में कप्‍तान के रूप में 10वीं बार आउट हुए। उन्‍होंने दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्‍तान ग्रीम स्मिथ की बराबरी की। भारतीय टीम ने दो घंटे की देरी से शुरू हुए दूसरे टेस्‍ट में टॉस जीतकर पहले बल्‍लेबाजी का फैसला किया। 

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर