''वह खराब प्रदर्शन पर खिलाड़ी को नहीं छोड़ते'', आवेश खान ने चार शिकार करने के बाद बयां किया हाल-ए-दिल

Avesh Khan on Rahul Dravid: भारत ने चौथे टी20 में दक्षिण अफ्रीका को करारी शिकस्त दी। इस मैच में तेज गेंदबाज आवेश खान ने शानदार गेंदबाजी की।

Avesh Khan
आवेश खानन  |  तस्वीर साभार: AP, File Image
मुख्य बातें
  • भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका टी20 सीरीज
  • भारतीय टीम ने चौथा टी20 82 रन से जीता
  • फिलहाल सीरीज 2-2 से बराबरी पर है

युवा भारतीय तेज गेंदबाज अवेश खान ने टीम इंडिया के हेड कोच राहुल द्रविड़ की उनमें विश्वास दिखाने और सपोर्ट करने के लिए जमकर प्रशंसा की है। आवेश ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पांच टी20 मैचों की सीरीज के शुरुआती तीन मैचों में कोई विकेट नहीं चटकाया था लेकिन उसके बावजूद उन्हें चौथे टी20 में खेलने का अवसर मिला। गेंदबाज ने इस अवसर को हाथ से जाने नहीं दिया और चौथे टी20 में सर्वाधिक विकेट चटकाने वाले खिलाड़ी रहे। आवेश ने राजकोट के सौराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में 18 रन देकर 4 शिकार किए। भारत ने यह मैच 82 रन से जीता और सीरीज में 2-2 से बराबरी कर ली।

''वह खराब प्रदर्शन पर नहीं छोड़ते''

भारत ने चौथे टी20 में 169/6 का स्कोर खड़ा किया, जिसके जवाब में दक्षिण अफ्रीकी पारी 16.5 ओवर में 87 रन पर ढेर हो गई। मैच के बाद आवेश ने कोच की तारीफ करते हुए कहा, ''टीम चार मैचों में नहीं बदली है, इसलिए इसका श्रेय राहुल सर को जाता है। वह सभी को मौका देते हैं और उन्हें काफी लंबा समय देने का इरादा रखते हैं। वह एक या दो खराब प्रदर्शन के बाद किसी खिलाड़ी को नहीं छोड़ते क्योंकि आप एक या दो मैच के आधार पर किसी खिलाड़ी को आंक नहीं सकते। हर किसी को खुद को साबित करने के लिए पर्याप्त मैच मिल रहे हैं।'' 

यह भी पढ़ें: कार्तिक ने फिर साबित किया उम्र महज एक नंबर, ये कारनामा करने वाले बने पहले भारतीय क्रिकेटर

आवेश खान बोले- मुझ पर दबाव था

आवेश ने आगे कहा, "हां मुझ पर दबाव था। मैंने तीन मैचों में कोई भी विकेट नहीं लिया था, लेकिन राहुल सर और टीम मैनेजमेंट ने मुझ पर भरोसा बनाए रखा और मैंने चार विकेट लिए। मेरे पापा का भी जन्मदिन है, तो यह उनके लिए भी एक तोहफा है।" बता दें कि दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज शुरू होने से पहले द्रविड़ ने कहा था कि वह मौका देने वाले व्यक्तियों में से हैं। वह खिलाड़ियों को समय देते है और उनका उत्साह बढ़ाने में विश्वास रखते हैं।

यह भी पढ़ें: केशव महाराज ने बताया राजकोट में क्यों मिली दक्षिण अफ्रीका को करारी हार? 

आवेश ने कहा कि सलामी बल्लेबाज ईशान किशन से बात करने के बाद उन्होंने गेंदबाजी की रणनीति बनाई थी। उन्होंने कहा, "मैंने ईशान से बात की और उसने कहा कि हार्डलैंग्थ गेंद खेली नहीं जा रही। कुछ गेंदों को उछाल मिल रहा है और कुछ नीची रह रही है। मैंने स्टम्प पर आक्रमण करने की रणनीति बनाई और लगातार हार्ड लैंग्थ गेंद डाली। मेरा काम अच्छी गेंदबाजी करना है, विकेट मिलना मेरे हाथ में नहीं है।"
 

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर