ऑस्‍ट्रेलियाई गेंदबाज मिच क्‍लेडन हुए निलंबित, गेंद पर लगाया था 'हैंड सेनिटाइजर'

Mitch Claydon: मिच क्‍लेडन ने पिछले महीने काउंटी क्रिकेट में मिडिलसेक्‍स के खिलाफ मुकाबले के दौरान गेंद पर हैंड सेनिटाइजर लगाया था। इसमें उन्‍होंने तीन विकेट चटकाए थे।

mitch claydon
मिच क्‍लेडन 

मुख्य बातें

  • मिच क्‍लेडन को इंग्लिश काउंटी ससेक्‍स ने निलंबित किया
  • मिच क्‍लेडन ने गेंद पर हैंड सेनिटाइजर लगाया था
  • मिच क्‍लेडन ने पिछले महीने मिडिलसेक्‍स के खिलाफ गेंद के साथ छेड़छाड़ की थी

लंदन: अनुभवी ऑस्‍ट्रेलियाई तेज गेंदबाज मिच क्‍लेडन को इंग्लिश काउंटी ससेक्‍स ने निलंबित कर दिया है। दरअसल, क्‍लेडन पर आरोप है कि उन्‍होंने गेंद पर हैंड सेनिटाइजर लगाकर गेंद को चमकाया था, जिसकी जांच चल रही है। 37 साल के क्‍लेडन के खिलाफ इंग्‍लैंड एंड वेल्‍स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने मामला खोला है। पिछले महीने मिडिलसेक्‍स के खिलाफ क्‍लेडन ने गेंद के साथ छेड़छाड़ करते हुए गेंद पर हैंड सेनिटाइजर लगाया था, जिसमें उन्‍होंने तीन विकेट चटकाए थे।

ससेक्‍स ने अपनी वेबसाइट पर कहा, 'मिच क्‍लेडन को निलंबित किया गया है, क्‍योंकि पिछले महीने मिडिलसेक्‍स के खिलाफ हमारे मुकाबले में उन्‍होंने गेंद पर हैंड सेनिटाइजर लगाया था। ईसीबी के आरोप का परिणाम आना बाकी है। इस चरण में कोई आगे का बयान नहीं दिया जाएगा।' कोरोना वायरस संकट के कारण क्रिकेट में स्‍वास्‍थ्‍य का सख्‍त ध्‍यान रखा जा रहा है। इसके चलते लार को गेंद पर लगाना प्रतिबंधित किया गया। 

बॉब विलिस ट्रॉफी के दिशा-निर्देशों के नियम 41.2.2 के मुताबिक, 'यह किसी भी खिलाड़ी का अपराध होगा कि ऐसा एक्‍शन किया जाए कि गेंद की स्थिति में किसी भी प्रकार का बदलाव हो।' क्‍लेडन अब 14 सदस्‍यीय ससेक्‍स स्‍क्‍वाड का हिस्‍सा नहीं होंगे, जो बॉब विलिस ट्रॉफी में सरे के खिलाफ अपना अगला मुकाबला खेलेगी।

बता दें कि क्‍लेडन ने पिछले सीजन के आखिर में ही ससेक्‍स के साथ करार किया। उन्‍होंने इससे पहले केंट में लंबा समय बिताया है। बहरहाल, इस घटना के बाद से क्‍लेडन ससेक्‍स के लिए खेलते हुए नजर नहीं आए। मिच क्‍लेडन ने हाल ही में अपने 300 प्रथम श्रेणी विकेट पूरे किए थे। उन्‍होंने बॉब विलिस ट्रॉफी के ओपनिंग राउंड में हैंपशायर के खिलाफ यह उपलब्धि हासिल की थी।

मिच क्‍लेडन के बारें में

25 नवंबर 1982 को जन्‍मे मिच क्‍लेडन ऑस्‍ट्रेलियाई मूल के इंग्लिश फर्स्‍ट क्‍लास क्रिकेटर हैं। क्‍लेडन का जन्‍म न्‍यू साउथ वेल्‍स के फेयरफील्‍ड में हुआ था। क्‍लेडन बाएं हाथ के बल्‍लेबाज और दाएं हाथ के मध्‍यम तेज गेंदबाज हैं। क्‍लेडन ने अब तक 112 प्रथम श्रेणी मैच खेले, जिसमें 4 अर्धशतकों की मदद से 1688 रन बनाए और 310 विकेट चटकाए। वहीं 110 लिस्‍ट ए मैचों में उन्‍होंने 276 रन बनाए जबकि 138 विकेट झटके। क्‍लेडन के पास 147 टी20 मैच का अनुभव भी है, जिसमें उन्‍होंने 191 रन और 159 विकेट चटकाए।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर