VIDEO: मिचेल स्टार्क ने की सटीक गेंद, बेहतरीन स्विंग...ये विकेट देखकर आप भी कहेंगे 'लाजवाब'

Mitchell Starc dismiss Joe Root: इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीसरे वनडे मैच में पेसर मिचेल स्टार्क ने जिस गेंद पर जो रूट को आउट किया वो एक परफेक्ट LBW करने वाली गेंद थी।

Mitchell Starc
मिचेल स्टार्क ने जो रूट को आउट किया।  |  तस्वीर साभार: AP

Joe Root LBW Starc: इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच मैनचेस्टर में तीसरे वनडे मैच की पहली दो गेंदों पर ऑस्ट्रेलियाई पेसर मिचेल स्टार्क ने वो कर दिखाया जो रोज-रोज देखने को नहीं मिलता। इस बाएं हाथ के तेज गेंदबाज ने अपनी पहली दोनों गेंदों पर इंग्लैंड के दो विकेट गिरा दिए। उन्होंने इन दो गेंदों पर पहले जेसन रॉय को कैच आउट कराया जबकि दूसरी गेंद पर उन्होंने जो रूट को पवेलियन का रास्ता दिखाया। जो रूट को उन्होंने जिस तरह आउट किया, वो सोशल मीडिया में चर्चा का विषय है।

इंग्लैंड के टेस्ट कप्तान जो रूट इग्लैंड के सबसे शानदार बल्लेबाजों में से एक हैं। लेकिन बुधवार को मैनचेस्टर में वो 'गोल्डन डक' का शिकार हो गए, यानी अपनी पहली ही गेंद पर शून्य पर आउट हो गए। इसका श्रेय जाता है ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क की उस शानदार इन स्विंग गेंद को जिस पर ना अंपायरों को सोचने की जरूरत पड़ी और ना जो रूट की हिम्मत हुई कि वो डीआरएस (DRS) लेकर फिर से रीप्ले देंखें।

स्टार्क की ये परफेक्ट गेंद पूरी तरह लाइन में थी, बाउंस खाने के बाद सीधे अंदर की ओर स्विंग करते हुए भी लाइन ऑफ इम्पैक्ट के अंदर रही और जो रूट इससे पहले की कुछ शॉट खेलने के बारे में सोचते गेंद उनके पैड से टकराई और अंपायर ने आउट का इशारा कर दिया।

ये है उस शानदार गेंद का वीडियो

स्टार्क का रिकॉर्ड

मिचेल स्टार्क ऑस्ट्रेलिया के शीर्ष पेसर हैं और उन्होंने इस मैच की पहली दो गेंदों पर नई गेंद का फायदा उठाते हुए दिखा दिया कि उनकी टीम में उनसे बेहतर कोई नहीं है। साल 2013 के बाद किसी वनडे मैच की पहली दो गेंदों पर विकेट लेने का ये पहला मामला है। इससे पहले 2013 में पाकिस्तानी गेंदबाज मोहम्मद इरफान ने ये कमाल दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ किया था।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर