वनडे क्रिकेट में 7 साल बाद दिखा ये नजारा, स्टार्क ने मैच की पहली दो गेंदों पर किया कमाल

Mitchell Starc, England vs Australia 3rd ODI: इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच वनडे सीरीज के तीसरे मुकाबले की शुरुआत अद्भुत अंदाज में हुई। मिचेल स्टार्क ने कमाल कर दिखाया।

Mitchell Starc
मिचेल स्टार्क  |  तस्वीर साभार: AP

ENG vs AUS: ये बात किसी से छुपी नहीं है कि ऑस्ट्रेलिया के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क इस समय दुनिया के सर्वश्रेष्ठ पेसर्स में से एक हैं। इस बाएं हाथ के पेसर ने बुधवार को इंग्लैंड-ऑस्ट्रेलिया तीसरे व अंतिम वनडे मैच में वो कर दिखाया जो पिछले 7 सालों से कोई गेंदबाज नहीं कर पाया था। उन्होंने मैच की पहली दो गेंदों पर विकेट लेकर विश्व चैंपियन इंग्लैंड को हैरान कर दिया।

इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच वनडे सीरीज का निर्णायक तीसरा वनडे मैच मैनचेस्टर (ओल्ड ट्रैफर्ड) में खेला जा रहा है। मैच में इंग्लैंड की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया लेकिन मिचेल स्टार्क ने पहली दो गेंदों पर साबित कर दिया कि इंग्लैंड का ये फैसला सही नहीं था। स्टार्क ने मैच की पहली दो गेंदों पर 0 के स्कोर पर इंग्लैंड के दो विकेट गिरा दिए।

इंग्लैंड का स्कोर- 0/2

स्टार्क ने पहली गेंद पर ओपनर जेसन रॉय को पोइंट दिशा में खड़े ग्लेन मैक्सवेल के हाथों कैच कराया और पवेलियन का रास्ता दिखा दिया। इसके बाद इंग्लैंड के टेस्ट कप्तान जो रूट बैटिंग करने आए और स्टार्क ने इतनी सटीक गेंद फेंकी कि अंपायर ने बिना ज्यादा समय लिए उंगली उठाकर LBW का इशारा कर दिया। इंग्लैंड के दो धाकड़ बल्लेबाज पवेलियन लौट गए।

7 साल बाद, खास रिकॉर्ड

स्टार्क से पहले ये कमाल 2013 में पाकिस्तान के तेज गेंदबाज मोहम्मद इरफान ने किया था। इरफान ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ किंग्समीड में खेले गए वनडे मुकाबले की पहली दो गेंदों पर हाशिम अमला और कॉलिन इनग्राम को आउट करके धमाल मचाया था। उसके बाद से वनडे क्रिकेट में कोई भी खिलाड़ी ये कमाल नहीं कर सका था। स्टार्क अब इस खास लिस्ट में शामिल हो गए हैं।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर