ऑस्ट्रेलियाई कोच जस्टिन लैंगर ने चोटों के लिए आईपीएल को ठहराया जिम्मेदार, दिया बड़ा बयान

क्रिकेट
आईएएनएस
Updated Jan 13, 2021 | 19:41 IST

Justin Langer accuses IPL for injuries: ऑस्ट्रेलियाई टीम के कोच जस्टिन लैंगर ने आईपीएल को लेकर बड़ा बयान दिया है। उनके मुताबिक भारतीय टीम के साथ जो कुछ हो रहा है उसका आईपीएल जिम्मेदार है।

Justin Langer blames IPL for injuries
Justin Langer blames IPL for injuries  |  तस्वीर साभार: AP

मुख्य बातें

  • भारत का ऑस्ट्रेलिया दौरा
  • ऑस्ट्रेलियाई कोच जस्टिन लैंगर का बड़ा आरोप
  • आईपीएल को ठहराया भारतीय खिलाड़ियों की चोटों का जिम्मेदार

ब्रिस्बेन: ऑस्ट्रेलिया के मुख्य कोच जस्टिन लैंगर ने कहा है कि इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) का 2020 सीजन सही समय पर आयोजित नहीं किया गया और इसके कारण कई खिलाड़ी चोटिल भी हुए। कोरोना महामारी के कारण आईपीएल, 2020 का आयोजन 19 सितंबर से 10 नवंबर तक यूएई में किया गया था और इसके बाद ही भारत का आस्ट्रेलिया दौरा शुरू हो गया था।

लैंगर ने वर्चुअल प्रेस कांफ्रेंस के दौरान कहा, "मैंने कहा है कि यह इस समर सबसे अधिक जीवित रहने वाला है। इस सत्र में चोटों की सूची लंबी है। मेरे हिसाब से इस साल आईपीएल का समय सही नहीं था। खासकर इतने बड़े सीरीज के लिए तैयारी का मौका नहीं मिला। लेकिन इस बार टूर्नामेंट का टाइमिंग आइडियल नहीं था।"

चोट के कारण आस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर पहले वनडे, तीन टी-20 और दो टेस्ट मैचों में आस्ट्रेलिया के लिए नहीं खेल पाए थे। वार्नर तीसरे टेस्ट के लिए भी पूरी तरह से फिट नहीं थे, लेनिक इसके बावजूद वह खेले थे।

भारत की ओर से जसप्रीत बुमराह, रवींद्र जडेजा और रविचंद्रन अश्विन भी चोटिल हो चुके हैं और उनका चौथे टेस्ट में खेलना तय नहीं है। उनसे पहले मोहम्मद शमी और उमेश यादव भी चोटिल होकर सीरीज से बाहर हो गए थे।

लैंगर ने हालांकि आईपीएल की तारीफ करते हुए कहा, "मुझे आईपीएल पसंद है। यह उसी तरह है, जैसे मेरे युवा दिनों में काउंटी क्रिकेट था। काउंटी खेलकर क्रिकेट कौशल का विकास होता था और अब आईपीएल से सीमित ओवरों के खेल में निखार आ रहा है, लेकिन कोविड-19 के कारण इस बार टाइमिंग सही नहीं थी। दोनों टीमों में कितने खिलाड़ी चोटिल हैं जो लीग का असर भी हो सकता है।"

उन्होंने कहा, "मुझे यकीन है कि इसकी समीक्षा की जाएगी। यह क्रिकेट आस्ट्रेलिया की नजर में है। वनडे सीरीज के बाद भी हम कह चुके हैं कि इसकी समीक्षा होनी चाहिए।"

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर