पहली बार यूएई में इस 'शर्मिंदगी' से बाहर निकले ऑस्ट्रेलियाई कप्तान फिंच, लगातार दूसरी जीत के बाद दिया ये बयान

Aaron Finch, Australia vs Sri Lanka, Post match presentation: ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के कप्तान आरोन फिंच ने आखिरकार यूएई में अपने बल्ले का सूखा समाप्त किया। वहीं टी20 विश्व कप 2021 में लगातार दूसरी जीत के बाद काफी कुछ कहा।

Aaron Finch
आरोन फिंच  |  तस्वीर साभार: AP
मुख्य बातें
  • ऑस्ट्रेलिया ने टी20 विश्व कप 2021 में लगातार दूसरी जीत दर्ज की
  • दुबई में श्रीलंकाई टीम को 7 विकेट से शिकस्त देकर अंक तालिका में चौथे स्थान पर खिसकाया
  • आरोन फिंच का बल्ला पहली बार यूएई में चमका, मैच के बाद कप्तान ने दिया खास बयान

ऑस्ट्रेलिया ने श्रीलंका के खिलाफ सुपर-12 के मुकाबले में गुरुवार को एक शानदार जीत दर्ज की। ऑस्ट्रेलिया ने जीत के लिए मिले 155 रन के लक्ष्य को 18 गेंद शेष रहते हासिल किया और अंक तालिका में दो लगातार जीत के साथ दूसरे स्थान पर पहुंचे। वहीं इस मैच के दौरान जहां एक तरफ ऑस्ट्रेलियाई ओपनर डेविड वॉर्नर (65 रन) ने 13 महीने बाद टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच में अर्धशतक जड़ा, वहीं दूसरी तरफ टीम के कप्तान आरोन फिंच (Aaron Finch) आखिरकार यूएई में अपने शर्मिंदा करने वाले सूखे से आखिरकार बाहर निकल सके।

AUS vs SL Score: इस मैच का पूरा स्कोर और सभी अपडेट्स जानने के लिए यहां क्लिक करें

ऑस्ट्रेलियाई कप्तान आरोन फिंच ने गुरुवार को श्रीलंका के खिलाफ 23 गेंदों में 37 रनों की पारी खेली जिसमें 2 छक्के और 5 चौके शामिल रहे। बेशक उन्होंने अर्धशतक नहीं जड़ा लेकिन फिर भी उनकी ये पारी एक मायने में खास रही। दरअसल, इससे पहले फिंच का यूएई में रिकॉर्ड इतना खराब रहा है कि शायद ही कोई विश्व स्तरीय खिलाड़ी इसको पचा पाए। फिंच ने गुरुवार से पहले यूएई की जमीन पर कभी भी 5 रन से ज्यादा स्कोर नहीं बनाया था। उन्होंने यूएई में खेले 6 मैचों में सिर्फ 10 रन बनाए थे। आखिरकार वो इस अनचाहे आंकड़े से बाहर निकलने में सफल रहे।

श्रीलंका पर सात विकेट की शानदार जीत दर्ज करने के बाद आरोन फिंच ने कहा कि ऑस्ट्रेलियाई टीम विरोधी टीम के तेज गेंदबाजों के खिलाफ आक्रामक बल्लेबाजी की योजना से साथ उतरी थी। फिंच ने कहा, ‘‘हम जानते थे कि पावरप्ले के बाद (वानिंदु) हसरंगा और ऑफ स्पिनर (महीश) तीक्षना का मैच पर काफी प्रभाव होगा। ऐसे में हमें पता था कि उनके तेज गेंदबाजों के खिलाफ मौका लेना होगा। हम सफल रहे , डेवी (डेविड वार्नर) ने शानदार बल्लेबाजी की।’’

फिंच ने मैच में टीम की वापसी का श्रेय गेंदबाजों को देते हुए कहा, ‘‘यह वास्तव में शानदार प्रदर्शन था। उन्होंने बल्लेबाजी में अच्छी शुरुआत की थी लेकिन लेकिन एडम जम्पा और फिर मिशेल स्टार्क ने मैच में हमारी वापसी करा दी।’’ उन्होंने बल्लेबाजों की मददगार पिच पर चार ओवर में सिर्फ 12 रन देकर दो विकेट लेने के लिए एडम जम्पा की तारीफ की। कप्तान ने कहा, ‘‘पावरप्ले में श्रीलंका ने अच्छी बल्लेबाजी की थी लेकिन जम्पा ने शानदार तरीके से खेल को नियंत्रित किया। उसने बडे विकेट लिये। वह आज शानदार था’’

ऑस्ट्रेलियाई टीम ने इससे पहले सुपर-12 राउंड के पहले ही मैच दक्षिण अफ्रीका को शिकस्त देकर टूर्नामेंट में विजयी आगाज किया था। अब उन्होंने लगातार दूसरी जीत दर्ज की है और ग्रुप-1 में इंग्लैंड के बाद वो दो जीत दर्ज करने वाली दूसरी टीम बन गई है। ग्रुप-1 की अंक तालिका में श्रीलंका इससे पहले दूसरे पायदान पर थी लेकिन इस हार के बाद जहां ऑस्ट्रेलिया नंबर.2 पर जम गई है, वहीं श्रीलंका खिसकते हुए दक्षिण अफ्रीका से भी नीचे चौथे पायदान पर पहुंच चुकी है।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर