ऑस्ट्रेलियाई कप्तान टिम पेन ने उठाए अफगानिस्तान को लेकर आईसीसी की नीयत पर सवाल 

Tim Paine on Afghanistan Cricket team Participation in T20 World Cup: ऑस्ट्रेलिया के टेस्ट कप्तान टिम पेन ने आगामी टी20 वर्ल्ड कप में अफगानिस्तान क्रिकेट टीम की भागीदारी पर सवाल उठाए हैं। 

Tim Paine
टिम पेन  

मुख्य बातें

  • अफगानिस्तान में तालिबान के कब्जे के बाद महिलाओं के क्रिकेट खेलने पर लगी है पाबंदी
  • यूएई में आयोजित होने जा रहे टी20 वर्ल्ड कप में अफगानिस्तान की टीम ले रही है भाग
  • आईसीसी ने अफगानिस्तान क्रिकेट की मौजूदा स्थिति पर साधी हुई है चुप्पी

नई दिल्ली: ऑस्ट्रेलिया की टेस्ट टीम के कप्तान टिम पेन ने अफगानिस्तान में तालिबान की वापसी के बाद अफगान क्रिकेट टीम को लेकर आईसीसी की नीयत पर सवाल उठाए हैं। पेन ने टी20 वर्ल्ड कप के मद्दे नजर आईसीसी से सवाल पूछते हुए आशंका जताई है कि टीमें विश्व कप के दौरान अफगानिस्तान के खिलाफ खेलने से इनकार भी कर सकती हैं।

अफगानिस्तान के मामले पर क्यों चुप है आईसीसी? 
अफगानिस्तान में महिलाओं के क्रिकेट सहित अन्य खेलों में भाग लेने पर तालिबानी शासन द्वारा रोक लगाए जाने के बाद क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने 27 नवंबर से अफगानिस्तान के खिलाफ खेले जाने वाले एकलौते टेस्ट मैच को रद्द करने के संकेत दिए हैं। ऐसे में पेन ने कहा, मौजूदा स्थिति में हम क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया, ऑस्ट्रेलियाई सरकार और ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर्स एसोसिएशन की राय जान चुके हैं। लेकिन अबतक आईसीसी की ओर से हमें इस मामले में कुछ भी सुनने को नहीं मिला है।

टीमें कर सकती हैं अफगानिस्तान के खिलाफ मैच खेलने से इनकार 
पेन ने आगे कहा, ये बेहद आश्चर्यजनक है कि टी20 वर्ल्ड कप एक महीने दूर है और अफगानिस्तान क्रिकेट टीम अभी भी उसका हिस्सा है। अब ये देखना होगा कि विश्व कप के दौरान क्या होता है। क्या अफगानिस्तान को वर्ल्ड कप से बाहर कर दिया जाएगा? उन्होंने कहा, मुझे लगता है कि यह असंभव होगा कि टीमें उनके खिलाफ खेलने से इनकार कर दें। सरकारें उन्हें अपने यहां यात्रा करने की इजाजत न दें, तो इस तरह की टीम को आईसीसी के टूर्नामेंट में खेलने की अनुमति कैसे दी जा सकती है, ऐसा होता देखना बेहद मुश्किल होने वाला है।' पेन ने अंत में कहा, टीमें टी20 वर्ल्ड कप के दौरान अफगानिस्तान के खिलाफ खेलने से इनकार भी कर सकती हैं। 

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर