भारतीय क्रिकेट जगत में फैली शोक की लहर, प्रतिभाशाली तेज गेंदबाज की झरने में मिली लाश

Bivakar Nag: आपदा प्रतिक्रिया बल ने सोमवार को अपने खोज अभियान में बिवाकर नाग सहित दो शव पाए। बिवाकर नाग ने 2019-20 में कूच बिहार ट्रॉफी में असम अंडर-19 टीम का प्रतिनिधित्‍व किया था।

bivakar nag
बिवाकर नाग 

मुख्य बातें

  • असम के युवा तेज गेंदबाज बिवाकर नाग का हुआ निधन
  • बिवाकर नाग का शव कर्बी एंगलांग में काकोसांग झरने से मिला
  • बिवाकर नाग ने कूच बिहार ट्रॉफी में असम अंडर-19 टीम का प्रतिनिधित्‍व किया था

असम: असम के प्रतिभाशाली क्रिकेटर बिवाकर नाग और उनके दोस्‍त सुदीप बागची का शव सोमवार को मिला। दोनों के गायब होने की खबरें थी। बिवाकर और सुदीप सहित कुल 8 दोस्‍त कर्बी एंगलांग में काकोसांग झरने पर घूमने गए थे। आपदा प्रतिक्रिया बल ने सोमवार को जांच अभियान चलाया, जहां उन्‍हें क्रिकेटर और उसके दोस्‍त का शव मिला। बिवाकर नाग के निधन के बाद से भारतीय क्रिकेट में शोक की लहर फैल गई है। 

बिवाकर नाग प्रतिभाशाली तेज गेंदबाज थे और 2019-20 सीजन में कूच बिहार ट्रॉफी में असम अंडर-19 टीम का प्रतिनिधित्‍व कर चुके थे। वह टीम के प्रमुख तेज गेंदबाजों में से एक थे। असम ने टूर्नामेंट के दौरान प्रमुख टीमों को मात दी थी, जिसमें बिवाकर नाग ने अहम भूमिका निभाई थी।

असम क्रिकेट एसोसिएशन सचिव ने किया खुलासा

असम क्रिकेट एसोसिएशन के सचिव दीवजीत लोन साइकिया ने फेसबुक पर पोस्‍ट करके इस खबर का खुलासा किया और बिवाकर नाग के परिवार के प्रति गहरी संवेदना प्रकट की। उन्‍होंने असम क्रिकेट में युवा क्रिकेटर के योगदान की तारीफ की और साथ ही कहा कि भविष्‍य में टीम को उनकी कमी खलेगी। देवजीत ने साथ ही ध्‍यान दिलाया कि बिवाकर का भविष्‍य उज्‍जवल था और उनके निधन से वह काफी दुखी हैं।

देवजीत ने अपने फेसबुक पोस्‍ट पर लिखा, 'कल कर्बी आंगलोंग जिले में बोकाखाट के पास काकोसांग झरने में एक दुखद घटना में आगामी और होनहार तेज गेंदबाज बीवर नाग के अचानक निधन के लिए गहरा दु: ख हुआ। विभिन्‍न उम्र समूह टूर्नामेंट्स के अलावा उन्‍होंने असम अंडर-19 टीम का कूच बिहार ट्रॉफी 2019-20 सीजन में प्रतिनिधित्‍व किया था और टीम की अपार सफलता में प्रमुख भूमिका निभाई थी। तब असम ने देश की कई प्रमुख राज्‍य टीमों को मात दी थी।'

Deeply saddened for sudden demise of upcoming & promising pace bowler Bivakar Nag in a tragic incident in Kakosang...

Posted by Devajit Lon Saikia on Monday, 7 September 2020

देवजीत ने आगे कहा, 'वह हमारे राज्‍य के उज्‍जवल गेंदबाज थे, जिनकी बहुत कमी खलेगी। असम क्रिकेट एसोसिएशन की ओर से, मैं उनके माता-पिता, दोस्तों और शुभचिंतकों और दिवंगत आत्मा की शांति के लिए प्रार्थनाओं के लिए हार्दिक संवेदना व्यक्त करता हूं।'

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

अगली खबर