65 रन पर 6 विकेट खोकर फिर शर्मनाक हार झेलने की कगार पर था ऑस्‍ट्रेलिया, इस खिलाड़ी ने बचाई लाज

Ashton Agar played match saving innings in 4th T20I: ऑस्‍ट्रेलिया के एश्‍टन आगर ने बांग्‍लादेश के खिलाफ चौथे टी20 इंटरनेशनल मैच में कमाल किया। आगर की पारी की बदौलत ऑस्‍ट्रेलिया जीतने में कामयाब हुआ।

ashton agar ne kheli shandar pari
एश्‍टन आगर ने खेली शानदार पारी  |  तस्वीर साभार: Twitter

मुख्य बातें

  • ऑस्‍ट्रेलिया ने चौथे टी20 इंटरनेशनल मैच में बांग्‍लादेश को हराया
  • एश्‍टन आगर ने ऑस्‍ट्रेलिया के लिए संकटमोचक की भूमिका निभाई
  • एश्‍टन आगर ने एश्‍टन टर्नर के साथ 34 रन की महत्‍वपूर्ण साझेदारी की

ढाका: ऑस्‍ट्रेलिया ने आखिरकार शनिवार को बांग्‍लादेश में हार का सिलसिला तोड़ने में कामयाबी हासिल की। मैथ्‍यू वेड के नेतृत्‍व वाली ऑस्‍ट्रेलिया ने चौथे टी20 इंटरनेशनल मैच में बांग्‍लादेश को 6 गेंदें शेष रहते हुए तीन विकेट से मात दी। ढाका के शेरे बांग्‍ला नेशनल स्‍टेडियम में खेले गए चौथे टी20 इंटरनेशनल मैच में बांग्‍लादेश ने पहले बल्‍लेबाजी की और निर्धारित 20 ओवर में 9 विकेट खोकर 104 रन बनाए। जवाब में ऑस्‍ट्रेलिया ने 6 गेंदें शेष रहते हुए 7 विकेट खोकर लक्ष्‍य हासिल किया। ऑस्‍ट्रेलिया के मिचेल स्‍वेपसन ने 4 ओवर में 12 रन देकर तीन विकेट लिए और इसके लिए उन्‍हें प्‍लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

105 रन के लक्ष्‍य का पीछा करने उतरी ऑस्‍ट्रेलिया की शुरूआत अच्‍छी नहीं रही। मैथ्‍यू वेड (2) को मेहदी हसन ने पहले ही ओवर में आउट करके मेहमान टीम पर दबाव बना दिया था। हालांकि, डान क्रिश्चियन ने शाकिब अल हसन द्वारा किए पारी के चौथे ओवर में पांच छक्‍के जड़कर पूरा दबाव हटा भी दिया था। मगर बांग्‍लादेशी गेंदबाजों ने जबर्दस्‍त वापसी की और ऑस्‍ट्रेलिया के मिडिल ऑर्डर को जल्‍दी-जल्‍दी आउट करके डगआउट भेजा। देखते ही देखते ऑस्‍ट्रेलिया का स्‍कोर 65 रन पर छह विकेट हो गया था। 

एश्‍टन आगर बने नायक

तब क्रीज पर एश्‍टन आगर आए, जिन्‍होंने ऑस्‍ट्रेलिया के लिए संकटमोचक का किरदार निभाया। ऐसा लग रहा था कि बांग्‍लादेश पहले तीन टी20 इंटरनेशनल मैचों के समान इस बार भी मेहमान टीम को लक्ष्‍य का पीछा करने से रोकने में कामयाब हो जाएगी। हालांकि, एश्‍टन आगर ने ऐसा नहीं होने दिया। आगर ने टर्नर के साथ मिलकर 34 रन की महत्‍वपूर्ण साझेदारी की और ऑस्‍ट्रेलिया को जीत के करीब ला खड़ा किया। बाएं हाथ के बल्‍लेबाज ने समय समय पर चौका और छक्‍का लगाकर ऑस्‍ट्रेलिया पर बढ़ रहे दबाव को भी कम किया।

एश्‍टन आगर जब आउट हुए, तब ऑस्‍ट्रेलियाई टीम जीत से महज 6 रन दूर थी। मगर उसके पास गेंदें काफी बची थी। इसका श्रेय एश्‍टन आगर को देना होगा, जिन्‍होंने 27 गेंदो में दो चौके और एक छक्‍के की मदद से 27 रन बनाए। शरीफुल इस्‍लाम ने शमीम हुसैन के हाथों कैच आउट कराकर आगर की पारी का अंत किया। इसके बाद एंड्रयू टाई (4*) और एश्‍टन टर्नर (9*) ने ऑस्‍ट्रेलिया को एक ओवर पहले ही जीत दिलाई। ऑस्‍ट्रेलिया ने इस जीत के साथ ही मौजूदा सीरीज में 1-3 का अंतर किया। अब दोनों टीमों के बीच आखिरी टी20 इंटरनेशनल मैच सोमवार को खेला जाएगा।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर