यासीन मलिक के सपोर्ट में उतरे शाहिद अफरीदी को मुंह की खानी पड़ी, अमित मिश्रा ने दिया करारा जवाब

यासीन मलिक को लेकर पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी ने विवादित ट्वीट किया। अफरीदी को भारतीय स्पिनर अमित मिश्रा ने करारा जवाब दिया।

Amit Mishra, Yasin Malik, Shahid Afridi
अमित मिश्रा, यासीन मलिक और शाहिद अफरीदी  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • शाहिद अफरीदी ने किया भड़काऊ ट्वीट
  • यासीन मलिक के सपोर्ट में उतरे अफरीदी
  • मलिक टेरर फंडिंग मामले में दोषी है

टेरर फंडिंग के मामले में दोषी कश्मीरी अलगाववादी नेता यासीन मलिक को बुधवार को उम्रकैद की सजा सुनाई सजा सुनाई गई। मलिक ने हाल ही में अपने गुनाहों को कबूल किया है। दूसरी ओर, पाकिस्तान में मलिक को लेकर समर्थन जताया जा रहा है। अब इस कड़ी में नया नाम पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी का जुड़ गया है। अफरीदी ने मलिक की सजा का ऐलान होने से पहले एक भड़काऊ ट्वीट किया, जिसपर उन्हें मुंह की खानी पड़ी। अफरीदी को भारतीय स्पिनर अमित मिश्रा ने करारा जवाब दिया।

अफरीदी ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर लिखा, 'मानवाधिकारों के हनन के खिलाफ उठ रही आवाजों को चुप कराने के लिए भारत के निरंतर प्रयास निरर्थक हैं। यासीन मलिक के खिलाफ मनगढ़ंत आरोप कश्मीर की आजादी के संघर्ष को रोक नहीं सकेंगे। संयुक्त राष्ट्र (यूएन) से आग्रह करता हूं कि वो कश्मीर के नेताओं पर अनुचित और अवैध ट्रायल्स के मामले में संज्ञान ले।'

वहीं, अफरीदी के ट्वीट पर मिश्रा ने लिखा, 'प्रिय, शाहिद अफरीदी उसने (यासीन मलिक) कोर्ट में खुद को दोषी माना है। तुम्हारी जन्मतिथि की तरह सबकुछ गुमराह करने वाला नहीं है।' अमित के यह ट्वीट सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है। लोग उनके मुंहतोड़ जवाब देने के अंदाज की तारीफ कर रहे हैं। मिश्रा के ट्वीट को 30 हजार से अधिक लाइक्स और आठ हजार से ज्यादा रिट्वीट मिल चुके हैं।
 


गौरतलब है कि विशेष न्यायाधीश प्रवीण सिंह ने 19 मई को मलिक को दोषी करार दिया था और राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) को उसकी वित्तीय स्थिति का आकलन करने को कहा था, ताकि उस पर लगाये जा सकने वाले जुर्माने को निर्धारित किया जा सके। एनआईए ने मलिक को मृत्युदंड दिए जाने का अनुरोध किया था लेकिन अदालत ने उम्र कैद की सजा दी।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर