वो आते गए, रन बनाते गए..16 साल बाद इंग्लैंड की जमीन पर हुआ ऐसा कमाल

England batsman pile up records: लीड्स में खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच में इंग्लैंड की टीम भारतीय टीम पर पूरी तरह हावी होती नजर आ रही है। इंग्लैंड के शीर्ष चार बल्लेबाजों ने एक नया रिकॉर्ड बना डाला है।

Joe Root and Dawid Malan
जो रूट और डेविड मलान  |  तस्वीर साभार: AP

मुख्य बातें

  • इंग्लैंड के बल्लेबाजों ने भारतीय गेंदबाजों के पसीने छुड़ाए
  • शीर्ष चार इंग्लिश बल्लेबाजों ने जमकर मचाया धमाल
  • लीड्स टेस्ट में इंग्लैंड की टीम पूरी तरह भारतीय टीम पर हुई हावी

लीड्सः इंग्लैंड और टीम इंडिया के बीच जारी तीसरे टेस्ट मैच में हेडिंग्ले के मैदान पर मेजबान टीम रोज नए रिकॉर्ड बना रही है। मैच के पहले दिन जहां इंग्लिश गेंदबाजों ने भारतीय टीम को महज 78 रन पर समेट दिया था। वहीं मैच के दूसरे दिन इंग्लैंड के बल्लेबाजों ने अपना जलवा बिखेरा। इंग्लैंड के शीर्ष चार बल्लेबाजों ने ऐसा प्रदर्शन किया जो सालों बाद देखने को मिला है।

इंग्लैंड के ओपनर्स रोरी बर्न्स और हसीब हमीद मैच के पहले ही दिन बिना कोई विकेट गंवाए 120 रन बना चुके थे। दोनों बल्लेबाजों ने अर्धशतकीय पारियां खेलीं। रोरी बर्न्स ने 61 रन बनाए तो हसीब हमीद ने 68 रनों की पारी खेली। इसके बाद कप्तान जो रूट और तीन साल बाद टेस्ट खेल रहे जो रूट ने मोर्चा संभाला। पहले दो टेस्ट में शतक जड़ने वाले रूट ने शमी की ऑफ स्टंप के बाहर जाती शार्ट लेंथ गेंद को चौके के लिये भेजकर अपना अर्धशतक पूरा किया और बाद में अपनी इस पारी को शतक में तब्दील कर दिया। ये इस सीरीज में उनका तीसरा शतक है।

वहीं, तीन साल में अपना पहला टेस्ट खेल रहे डेविड मलान अच्छी लय को जारी रखते हुए क्रीज पर जम गये थे। पर सिराज की फुल लेंथ गेंद मलान के बल्ले का किनारा चूमती हुई विकेटकीपर के हाथों में चली गयी जिस पर कैच की अपील को अंपायर ने ठुकरा दिया। पर गेंदबाज के कहने पर कप्तान विराट कोहली ने रिव्यू लिया और भारत को तीसरा विकेट मिल गया। हालांकि मलान ने भी 70 रन (11 चौके) बनाये। रूट और मलान के बीच तीसरे विकेट के लिये 139 रन की भागीदारी के दौरान दर्शकों के लिये कई शानदार शॉट खेले।

इस तरह एक नया रिकॉर्ड भी बन गया। दरअसल, 16 सालों में पहली बार ऐसा हुआ है कि एक ही पारी में अपनी जमीन पर इंग्लैंड के शीर्ष चारों बल्लेबाजों ने 50+ स्कोर बनाया है। मई 2005 के बाद इंग्लैंड के शीर्ष चार बल्लेबाजों ने घरेलू मैदान पर ये कमाल किया है।

इंग्लैंड की टीम लीड्स टेस्ट में भारत पर बड़ी बढ़त बनाने में सफल रही है और अभी आंकड़ा और बड़ा होेने के पूरे आसार हैं। तीन विकेट गंवाने तक इंग्लैंड की टीम तकरीबन 300 के आंकड़े तक पहुंच गई थी और अभी कई अन्य धुरंधर बाकी हैं।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर