IND vs ENG: जसप्रीत बुमराह को क्या हो गया, इंग्लैंड से आ रहे ये ताजा आंकड़े चौंकाने वाले हैं

Jasprit Bumrah No-Ball record: जसप्रीत बुमराह भारतीय क्रिकेट टीम के शीर्ष तेज गेंदबाज हैं लेकिन अचानक इस टेस्ट सीरीज में उनको ना जाने क्या हो गया है। नो-बॉल के ये आंकड़े चौंकाने वाले हैं।

Jasprit Bumrah
जसप्रीत बुमराह  |  तस्वीर साभार: AP
मुख्य बातें
  • भारत के शीर्ष तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह के चौंकाने वाले आंकड़े सामने आए
  • इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में कर दी नो-बॉल की बारिश
  • एक के बाद एक, नो-बॉल के आंकड़ों में हो रहा है इजाफा

मेजबान इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेल रही भारतीय क्रिकेट टीम के शीर्ष तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) को लेकर वहां से कुछ चौंकाने वाले आंकड़े आ रहे हैं। भारतीय टीम के इस दिग्गज गेंदबाज ने अब तक सीरीज में विकेट लेने के मामले में तो प्रभावित किया है लेकिन एक दूसरा पहलू भी है जहां वो बार-बार फ्लॉप होते नजर आ रहे हैं। ये पहलू है नो-बॉल से जुड़ा। ये टेस्ट क्रिकेट है, इसके बावजूद बुमराह ने यहां नो-बॉल की झड़ी लगा दी है।

ताजा आंकड़ों के मुताबिक इस सीरीज में अब तक दोनों टीमों की तरफ से तकरीबन 58 नो-बॉल फेंकी गई हैं। इसमें से 41 नो-बॉल भारतीय गेंदबाजों ने की हैं जबकि इंग्लैंड के बॉलर्स ने सिर्फ 17 नो-बॉल की हैं। इन आंकड़ों में जिस गेंदबाज का हिस्सा सबसे बड़ा है, वो हैं जसप्रीत बुमराह। इस भारतीय पेसर ने अब तक इस सीरीज में सर्वाधिक 25 नो-बॉल फेंकी हैं। जबकि दूसरे नंबर पर मौजूद इंग्लैंड के ओली रॉबिनसन 9 नो-बॉल के साथ उनसे काफी पीछे हैं। तीसरे नंबर पर रवींद्र जडेजा हैं जिन्होंने 6 नो-बॉल की हैं।

वहीं अगर बात करें जसप्रीत बुमराह के विकेटों की, तो अब तक इस पेसर ने चार पारियों में 12 विकेट लिए हैं। उन्होंने नॉटिंघम टेस्ट में 9 विकेट लिए, इसके बाद लॉर्ड्स टेस्ट में 3 विकेट झटके। जबकि लीड्स टेस्ट अभी जारी है।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर