पाकिस्तानी बल्लेबाज हैदर अली ने टीम को जिताया, फिर इस भारतीय खिलाड़ी को बताया अपना पसंदीदा क्रिकेटर

Peshawar Zalmi vs Quetta Gladiators: हैदर अली ने पाकिस्तान सुपर लीग 2021 में क्वेटा ग्लेडिएटर्स के खिलाफ शानदार बल्लेबाजी की। उन्होंने मैच के बाद भारतीय खिलाड़ी को अपना पसंदीदा क्रिकेटर बताया।

Haider Ali
हैदर अली  |  तस्वीर साभार: Twitter

मुख्य बातें

  • पेशावर जल्मी ने क्वेटा ग्लेडिएटर्स को तीन विकेट से हराया
  • यह पाकिस्तान सुपर लीग 2021 का आठवां मुकाबला था
  • हैदर अली ने शानदार बल्लेबाजी कर टीम को जिताया

युवा बल्लेबाज हैदर अली ने पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल) 2021 में शुक्रवार को धमाकेदार पारी खेली। अली ने पेशावर जल्मी के लिए खेलते हुए क्वेटा ग्लेडिएटर्स के खिलाफ 29 गेंदों में 50 रन बनाए। उन्होंने इस दौरान 5 चौके और 2 छक्के लगाए। अली ने यह पारी उस वक्त खेली जब पेशावर की टीम 199 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए मुश्किल में फंसी थी। पेशावर तीन विकेट गंवाकर जूझ रही थी और अली चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे। उन्होंने ताबड़तोड़ अंदाज में रन जुटाकर अपनी टीम पर से दबाव हटा दिया, जिससे क्वेटा की टीम बैकफुट पर आ गई।

हैदर अली के पसंदीदा क्रिकेटर हैं 'हिटमैन'

पेशावर ने क्वेटा को तीन गेंद बाकी रहते 3 विकेट से मात दी, जिसमें हैदर अली की अहम भूमिका रही। अली को शानदार बल्लेबाजी के लिए 'मैन ऑफ द मैच' चुना गया। मैच के बाद 20 वर्षीय बल्लेबाज से प्रेस कॉन्फ्रेंस में तरह-तरह के सवाल पूछे गए। उसी समय अली से पूछा गया कि आपका फेवरेट अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर कौन है? इसके जवाब में बल्लेबाजी ने भारतीय सलामी बल्लेबाज और 'हिटमैन' के नाम से मशहूर रोहित शर्मा का नाम लिया। अली ने कहा, 'मेरे पसंदीदा क्रिकेटर रोहित शर्मा हैं। मैं उनको शुरुआत से ही पसंदा करता हूं। जिस तरह वो फ्री माइंड के साथ खेलते हैं, मैं भी उसी तरह खेलने की कोशिश करता हूं।'

Rohit Sharma

हैदर अली ने पिछले साल पाक के लिए किया डेब्यू

बता दें कि हैदर अली ने सितंबर, 2020 में इंग्लैंड के खिलाफ अपना टी20 अंतरराष्ट्रीय करियर शुरू किया था। उन्होंने पहले ही मैच में 33 गेंदों में 54 रनों की धुआंधार पारी खेल खूब सुर्खियों बटोरी थीं। वह टी20 डेब्यू मैच में अर्धशतक जड़ने वाले सबसे कम उम्र के पाकिस्तानी हैं। उन्होंने अब तक पाकिस्तान के लिए 10 टी20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबले खेले हैं, जिसमें उनका औसत 24.67 और स्ट्राइक रेट 137.04 है। उन्होंने कुल 2 अर्धशतक जमाए हैं। वहीं, अली दो वनडे मैच भी खेल चुके हैं, जिसकी दो पारियों में उन्होंने 42 रन बनाए। 

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर