PAK vs ZIM 2nd T20I: हैदर अली और बाबर आजम की बदौलत पाकिस्तान ने किया टी20 सीरीज पर कब्जा

पाकिस्तान ने बाबर आजम और युवा हैदरअली की अर्धशतकीय पारियों की बदौलत जिंबाब्वे को दूसरे टी20 में 8 विकेट से मात देकर सीरीज में 2-0 की निर्णायक बढ़त बना ली है।

Babar Azam Hyder Ali
बाबर आजम और हैदर अली 

मुख्य बातें

  • जिंबाब्वे को दूसरे टी20 में मात देकर पाकिस्तान ने बनाई सीरीज में 2-0 की बढ़त
  • युवा हैदरअली बने दूसरे टी20 में पाकिस्तान की जीत के हीरो
  • मंगलवार को खेला जाएगा सीरीज का तीसरा और निर्णायक मैच

रावलपिंडी: युवा बल्लेबाज हैदरअली के ताबड़तोड़ अर्धशतक की बदौलत पाकिस्तान ने जिंबाब्वे को सीरीज के दूसरे टी20 में 8 विकेट के अंतर से मात दी। इसी के साथ ही पाकिस्तान ने तीन मैच की सीरीज में 2-0 की निर्णायक बढ़त हासिल कर ली है। 

पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने टॉल जीतकर जिंबाब्वे को पहले बल्लेबाजी करने का न्यौता दिया। पाकिस्तानी गेंदबाजों की कसी हुई गेंदबाजी के कारण जिंबाब्वे के बल्लेबाज खुलकर बल्लेबाजी नहीं कर सके और लगातार अंतराल पर विकेट गिरने के कारण पूरी टीम 20 ओवर में 7 विकेट पर 134 रन बना सकी। रेयान बर्ल जिंबाब्वे के सबसे सफल बल्लेबाज रहे। सातवें नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए उन्होंने 22 गेंद में नाबाद 32* रन की पारी खेली। वहीं वीजली मधेवेरे ने 24(22) रन की पारी खेली। 

पिच पर नहीं टिक पाए जिंबाब्वे के बल्लेबाज
जिंबाब्वे की शुरुआत अच्छी नहीं रही थी 4.5 ओवर में 38 के स्कोर पर उन्होंने तीन विकेट गंवा दिए थे। हारिस राउफ और फहीम अशरफ ने ब्रेडन टेलर, कप्तान चामू चिंभाभा और सीन विलियम्ल जैसे खिलाड़ियों को वापस पवेलियन भेज दिया था। ऐसे में सिकंदर रजा ने मधेवेरे के साथ मिलकर पारी को संभालने की कोशिश की लेकिन ये साझेदारी भी दसवें ओवर की दूसरी गेंद पर टूट गई। रजा 7 रन बनाकर उस्मान कादिर की गेंद पर बोल्ड हो गए और स्कोर 4 विकेट पर 65 रन हो गया। ऐसे में बर्ल ने पारी को संभालने की कोशिश की लेकिन दूसरे छोर से विकेट गिरते रहे और पूरी टीम निर्धारित 20 ओवर में 7 विकेट पर 134 रन बना सकी। पाकिस्तान के लिए हारिस रउफ और उस्मान कादिर सबसे सफल गेंदबाज रहे। दोनों ने 3-3 विकेट लिए वहीं फहीम अशरफ को एक विकेट मिला। 

हैदरअली और बाबर आजम बने जीत के हीरो 
जीत के लिए 135 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तान की शुरुआत अच्छी नहीं रही। फखर जमान 5 रन बनाकर चिकंबुरा के हाथों मुजारबानी के हाथों लपके गए। उन्होंने 5 रन बनाए। लेकिन इसके बाद कप्तान बाबर आजम का साथ देने आए युवा बल्लेबाज हैदर अली ने धमाकेदार बल्लेबाजी की। दोनों खिलाड़ियों ने तेजी से रन बनाते हुए 100 रन की साझेदारी पूरी की लेकिन इसके बाद ही 13वें ओवर की चौथी गेंद पर बाबर आजम मुजारबानी की गेंद पर चिगम्बुरा के हाथों लपके गए। बाबर ने 28 गेंद पर 51 रन बना। इस पारी के दौरान उन्होंने 8 चौके और 1 छक्का जड़ा। 

बाबर के आउट होने के बाद हैदरअली ने खुशदिन शाह के साथ मिलकर 16वें ओवर की पहली गेंद पर 8 विकेट से पाकिस्तान को जीत दिला दी। हैदरअली 43 गेंद में 66 रन बनाकर नाबाद रहे। उन्होंने इस दौरान 6 चौके और 3 छक्के जड़े। वहीं खुशदिल शाह ने 11(9) रन बनाए।  

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर