IPL 2021: महाराष्ट्र में कोरोना के बढ़ते मामलों से BCCI चिंतित, जानिए किन शहरों में हो सकते हैं लीग-प्लेऑफ मैच

Indian Premier League 2021 venues: महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के मामलों के तेजी से बढ़ोतरी के कारण बीसीसीआई अब आईपीएल 2021 के आयोजन के लिए प्लान बी पर विचार कर रहा है।

IPL 2021
सांकेतिक फोटो  |  तस्वीर साभार: Twitter

मुख्य बातें

  • आईपीएल 2021 की शुरुआत अप्रैल में होनी है
  • बीसीसीआई ने अभी वेन्यूज की घोषणा नहीं की है
  • पिछले साल IPL का आयोजन दुबई में हुआ था

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 14वें सीजन का आयोजन भारत में होने की संभावना है। हालांकि, देश में पिछले कुछ दिनों में कोरोना के बढ़ते मामलों ने भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) को चिंता में डाल दिया है। हाल ही में देश के जिन राज्यों में कोरोना संक्रमितों की संख्या तेजी से बढ़ी हैं, उसमें से एक महाराष्ट्र भी है। उम्मीद जताई जा रही थी कि आईपीएल 2021 का आयोजन महाराष्ट्र के चार स्टेडियमों में हो सकता है, लेकिन राज्य में संक्रिमितों की तादाद में उछाल आने बाद बीसीसीआई ने प्लान बी तैयार करना शुरू कर दिया है।

नरेंद्र मोदी स्टेडियम में हो सकता है फाइनल

स्पोर्ट्स टुडे की एक रिपोर्ट के अनुसार, बीसीसीआी अब चार से पांच स्थानों पर विचार कर रहा है, क्योंकि महाराष्ट्र में लगातार महामारी के प्रकोप बढ़ने से लीग के 14वें सीजन का आयोजन करना आयोजकों के लिए काफी मुश्किल भरा है। यही कारण है कि कोलकाता, बेंगलुरु, चेन्नई और हैदराबाद जैसे स्थानों पर गौर किया जा रहा है। प्लान बी के मुताबिक, लीग चरण को चार शहरों (कोलकाता, बेंगलुरु, चेन्नई और हैदराबाद) में आयोजित किया जा सकता है जबकि टूर्नामेंट के प्लेऑफ मुकाबले और फाइनल अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम (दुनिया का सबसे बड़ा क्रिकेट स्टेडियम ) में हो सकता है।

बनाया जाएगा जबरदस्त बायो-सिक्योर बबल

स्पोर्ट्स टुडे की रिपोर्ट में आगे कहा गया है कि बीसीसीआई द्वारा आईपीएल 2021 के लिए सय्यद मुश्ताक अली ट्रॉफी और विजय हजारे ट्रॉफी की तरह बायो-सिक्योर बबल बनाने की संभावना है। पहले आईपीएल 2021 और विभिन्न राज्यों में चुनाव कार्यक्रम के एक साथ टकराने की संभावना थी, लेकिन चुनाव आयोग द्वारा शुक्रवार को चुनाव की तारीखों की घोषणा करने के बाद बीसीसीआई अब अपनी योजना को औपचारिक रूप दे सकता है और टी20 लीग के कार्यक्रम का आने वाले समय में ऐलान कर सकता है।

कब से शुरू होगा आईपीएल 2021?

गौरतलब है कि नव-निर्मित नरेंद्र मोदी स्टेडियम में इन दिनों भारत और इंग्लैंड की टीम में आमने-सामने हैं। गुरुवार को दोनों टीमों के दरमियान तीसरा टेस्ट समाप्त हुआ है और अब आखिरी यानी चौथा टेस्ट भी इसी स्टेडियम में होगा। इसके अलावा यह स्टेडियम 5 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों की मेजबानी करेगा। भारत और इंग्लैंड सीरीज 28 मार्च को खत्म होगी, जिसके बाद खिलाड़ियों को ब्रेक दिए जाने की उम्मीद है और फिर आईपीएल शुरू होगा। कई रिपोर्ट्स में कहा गया है कि आईपीएल की शुरुआत अप्रैल के दूसरे हफ्ते से हो सकती है। 

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर