Afghanistan vs Zimbabwe: अफगानिस्तान ने तीसरे टी20 में भी जिंबाब्वे को चटाई धूल, सीरीज में किया सूपड़ा साफ

Afghanistan vs Zimbabwe, 3rd T20 Match Report: अफगानिस्तान ने तीसरे टी20 में भी जिंबाब्वे धूल चटा दी। अफगानिस्तान ने सीरीज पर 3-0 से कब्जा जमा लिया है।

 Afghanistan vs Zimbabwe 3rd T20I Match Report:
अफगानिस्तान ने आखिरी टी20 में जबरदस्त जीत हासिल की।  |  तस्वीर साभार: Twitter

मुख्य बातें

  • अफगानिस्तान ने तीसरे टी20 भी जीत लिया
  • जिंबाब्वे का सीरीज में सूपड़ा साफ हो गया है
  • नजीबुल्लाह जादरान ने शानदार पारी खेली

अफगानिस्तान ने शनिवार को जिंबाब्वे के खिलाफ तीसरे टी20 अंतरराष्ट्रीय में बड़ी जीत दर्ज की। अफगानिस्तान ने शेख जाएद स्टेडियम में खेला मुकाबला 47 रन से अपने नाम किया। इस जीत के साथ अफगान टीम ने तीन मैचों की सीरीज पर 3-0 से कब्जा कर लिया। तीसरे मुकाबले में अफगानिस्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 7 विकेट के नुकसान पर 183 रन का बड़ा स्कोर खड़ा किया। जवाब में जिंबाब्वे की टीम निर्धारित 20 ओवर में 5 विकेट गंवाकर 136 रन ही बना सकी। जिंबाब्वे के लिए सिकंदर रजा (नाबाद 41) ने सर्वाधिक रन बनाए।  मालूम हो कि अफगानिस्तान ने पहले और दूसरे टी20 में भी जबरदस्त जीत हासिल की थी। अफगानिस्तान ने पहले मैच 48 जबकि दूसरे मैच 45 रन से जीता था। 

जिंबाब्वे ने खराब शुरुआत का खामियाजा भुगता

बड़े लक्ष्य का पीछा करते हुए जिंबाब्वे ने निराशाजनक आगाज किया। सलामी बल्लेबाज तिनशे कामुनुखुमवे (1) पहले ओवर में ही अपना विकेट गंवा बैठे। सीन विलियम्स (14) और तराईसई मुसकंडा (30) ने दूसरे विकेट के लिए 37 रन की साझेदारी की, लेकिन 9वें ओवर तक दोनों पवेलियन लौट गए। इसके बाद मिल्टन शुम्बा (8) और रिचमंड मुतुम्बामी (0) ज्यादा कुछ नहीं कर पाए।

यहां से सिकंदर रजा और रियान बर्ल ने मोर्चा संभाला। दोनों ने छठे विकेट के लिए 80 रन की अविजित साझेदारी की। हालांकि, इस पार्टनरशिप से टीम को जित नहीं मिल पाई। सिकंदर ने 29 गेंदों में 2 चौकों और 1 छक्के जरिए नाबाद 41 रन बनाए। वहीं, रियान ने 31 गेंदों में 1 चौके और 3 छक्कों के दम पर नाबाद 39 रन की पारी खेली। अफगानिस्तान की ओर से करीम जनत ने दो, नवीन-उल-हक, मोहम्मद नीब, फजलहक फारूकी ने एक-एक विकेट चटकाया।

मैच में जमकर चला नजीबुल्लाह जादरान का बल्ला

इससे पहले अफगानिस्तान ने नजीबुल्लाह जादरान (35 गेंदों में 5 चौकों और 5 छक्के की मदद से नाबाद 72 रन) की शानदार अर्धशतकीय की बदौलत 183 रन जैसे विशाल स्कोर बनाया। अफगानिस्तान की शुरुआत अच्छी रही, जिसका उसने भरपूर फाएदा उठाया। सलामी बल्लेबाज रहमनुल्ला गुरबाज (18) और उस्मान गनी (39) ने पहले विकेट के लिए 42 रन जोड़े। वहीं, करीन जनत ने 21 और मोहम्मदी नबी ने 2 रन का योगदान दिया।

इसके बाद नजीबुल्लाह ने कप्तान असगर अफगान (24) के साथ मिलकर पांचवें विकेट के लिए 59 रन की अहम पार्टरशिप की और टीम को मजबूत स्थिति में पहुंचाया। राशिद खान और शराफुद्दी अशरफ शून्य पर आउट हुए। जिंबाब्वे की तरफ से रिचर्ड नागरवा और ब्लेसिंह मुजाराबानी ने दो-दो जबकि वेलिंगटन मसाकाद्ज़ा, फराज अकरम और सिकंदर रजा ने एक-एक विकेट लिया।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर