अफगानिस्‍तान के कप्‍तान असगर अफगान ने एमएस धोनी के बड़े रिकॉर्ड की बराबरी की

Asghar Afghan: अफगानिस्‍तान के कप्‍तान असगर अफगान ने जिंबाब्‍वे के खिलाफ दूसरे टी20 इंटरनेशनल में बड़ी उपलब्धि हासिल की। अफगान ने टीम इंडिया के पूर्व कप्‍तान एमएस धोनी के रिकॉर्ड की बराबरी की।

asghar afghan and ms dhoni
असगर अफगान और एमएस धोनी 

मुख्य बातें

  • असगर अफगान ने एमएस धोनी के रिकॉर्ड की बराबरी की
  • अफगान ने जिंबाब्‍वे के खिलाफ दूसरे टी20 इंटरनेशनल मैच में यह उपलब्धि हासिल की
  • अफगान ने इयोन मोर्गन और सरफराज अहमद को पीछे छोड़ा

अबुधाबी: अफगानिस्‍तान के कप्‍तान असगर अफगान ने शुक्रवार को जिंबाब्‍वे के खिलाफ दूसरे टी20 इंटरनेशनल मैच में जीत दर्ज करके एक बड़ी उपलब्धि अपने नाम की है। अफगान ने टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्‍यादा जीत दर्ज करने के मामले में पूर्व भारतीय कप्‍तान एमएस धोनी के रिकॉर्ड की बराबरी की। 

बता दें कि उस्‍मान घनी (49) और करीम जनात के अर्धशतक के बाद राशिद खान के तीन विकेटों की मदद से अफगानिस्‍तान ने जिंबाब्‍वे के खिलाफ तीन मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज अपने नाम की। दूसरे टी20 इंटरनेशनल मैच में जीत दर्ज करने के साथ ही अफगान ने बतौर कप्‍तान 41वीं टी20 इंटरनेशनल जीत हासिल की और एमएस धोनी की बराबरी पर पहुंच गए। 

एमएस धोनी ने 72 टी20 इंटरनेशनल मैचों में भारत को 41 जीत दिलाई थी। वहीं असगर अफगान ने 51वें टी20 इंटरनेशनल मैच में अफगानिस्‍तान को 41वीं जीत दिलाई। सबसे ज्‍यादा टी20 इंटरनेशनल मैच जीतने के मामले में इंग्‍लैंड के कप्‍तान इयोन मोर्गन तीसरे स्‍थान पर काबिज हैं। मोर्गन ने 58 टी20 इंटरनेशनल मैचों में इंग्‍लैंड का नेतृत्‍व किया और 33 जीत दर्ज की। वहीं पाकिस्‍तान के पूर्व कप्‍तान सरफराज अहमद इस लिस्‍ट में चौथे स्‍थान पर काबिज हैं।

सरफराज अहमद ने 37 टी20 इंटरनेशनल मैचों में कप्‍तानी करते हुए पाकिस्‍तान को 29 जीत दिलाई। टॉप-5 लिस्‍ट में अंतिम स्‍थान पर वेस्‍टइंडीज के पूर्व कप्‍तान डैरेन सैमी काबिज हैं। सैमी ने 47 टी20 इंटरनेशनल मैचों में वेस्‍टइंडीज का नेतृत्‍व किया और 27 जीत दर्ज की।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर