WI vs SL, 3rd ODI: वेस्टइंडीज ने आखिरी मैच में भी श्रीलंका को नाकों चने चबवाए, वनडे सीरीज में किया सूपड़ा साफ

West Indies vs Sri Lanka 3rd ODI Match Report: वेस्टइंडीज ने तीसरे और आखिरी वनडे में श्रीलंका को करारी शिकस्त दी। वेस्टइंडीज ने 3-0 से वनडे सीरीज अपने कर ली है।

West Indies
सीरीज जीतने के बाद वेस्टइंडीज टीम।  |  तस्वीर साभार: Twitter

मुख्य बातें

  • वेस्टइंडीज ने आखिरी वनडे भी जीत लिया है
  • मैच में डेरेना ब्रावो ने शानदार शतक जमाया
  • श्रीलंका ने 274 रन का स्कोर खड़ा किया था

एंटीगुआ: श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज जीतने के बाद अब वेस्टइंडीज ने वनडे सीरीज भी अपने नाम कर ली है। वेस्टइंडीज ने तीसरे वनडे में श्रीलंका को 5 विकेट विकेट से करारी शिकस्त दी। वेस्टइंडीज की इस जीत के साथ श्रीलंका का सूपड़ा साफ हो गया। बता दें कि मेहमान टीम ने पहला वनडे 8 विकेट जबकि दूसरा मैच 5 विकेट से जीता था। एंटीगुआ में खेले गए आखिरी वनडे में श्रीलंका ने निर्धारित 50 ओवर में 6 विकेट गंवाकर 274 रन बनाए। जवाब में वेस्टइंडीज ने डेरेन ब्रावो की शतकीय पारी की बदौलत 48.3 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 276 रन बनाकर जीत हासिल कर ली। 

कुछ खास नहीं रही वेस्टइंडीज की शुरुआत

लक्ष्य का पीछा करते हुए वेस्टइंडीज की शुरुआत कुछ खास नहीं रही। श्रीलंका ने पहले विकेट के लिए महज 24 रन की साझेदारी की, जिसके बाद सलामी बल्लेबाज एविन लुईस (13) अपना विकेट गंवा बैठे। उन्होंने सुरंगा लकमल ने पांचवें ओवर में बोल्ड किया। विंडीज को दूसरे झटका जेसन मोहम्मद (8) के रूप में 10वें ओवर में लगा। उन्हें वानिंदु हसरंगा ने बोल्ड किया। इसके  बाद शाई होप (64) और डेरेन ब्रावो ने विंडीज की पारी को आगे बढ़ाया। दोनों ने तीसरे विकेटे के लिए 109 रन की साझेदारी की। होप 32वें ओवर में थिसारा परेरा का शिकार बने। उनका विकेट 148 के कुल स्कोर पर गिरा।  होप के आउट होने के बाद बल्लेबाजी के लिए निकोलस पूरन ज्यादा देर नहीं टिक सके और 15 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। उन्हें 35वें ओवर में दानुष्का गुणाथिलाका ने एलबीडब्ल्यू किया।

डेरेन और पोलार्ड ने डटकर सामना किया

यहां से डेरेन ब्रावो और कप्तान कीरोन पोलार्ड ने मोर्चा संभाला। दोनों ने श्रीलंकाई गेंदबाजों का डटकर सामना किया और चौथे विकेट के लिए 80 रन की अहम पार्टनरशिप की। लग रहा था कि यह जोड़ी मैच जिताकर लौटेगी, लेकिन डेरेन 47वें ओवर में आउट हो गए। उन्हें लकम ने करुणारत्ने के हाथों लपकवाया। उनका विकेट 249 के कुल स्कोर पर गिरा। उन्होंने 132 गेंदों में 5 चौकों और 4 छक्कों की मदद से 102 रन की पारी खेली। इसके बाद पोलार्ड और जेसन होल्ड ने विंडीज की जीत की नैया पार लगाई। पोलार्ड ने 42 गेंदों में 4 चौकों और 1 छक्के के जरिए नाबाद 52 रन बनाए। वहीं, होल्डर 10 गेंदों में 14 रन बनाकर नाबाद रहे। उन्होंने अपनी पारी में 1 चौका और 1 छक्के लगाया। 

हसरंगा ने श्रीलंका को जल्द सिमटने से बचाया

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने वाली श्रीलंकाई टीम ने अच्छा आगाज किया। सलामी बल्लेबाज दानुष्का गुणाथिलाका (36) और  दिमुथ करुणारत्ने (31) ने पहले विकेट के लिए 68 रन जोड़े। हालांकि,  श्रीलंका अपनी अच्छी शुरुआत को बड़े स्कोर में तब्दील नहीं कर पाई। उसे नियमित अंतराल पर विकेट खोने का खामियाजा भुगतना पड़ा। पाथुम निसांका (24), दिनेश चंडीमल (16) और दुसान शनाका (22) जैसे खिलाड़ी बड़ी पारी नहीं खेल पाए।

वहीं, थिसारा परेरा 3 रन बनाकर आउट हुए। श्रीलंका की खस्ता हालात का अंदाजा इससे लगया जा सकता है कि उसके 6 बल्लेबाज 151 के कुल स्कोर पर आउट हो गए। इसके बाद एशेन बंडारा (नाबाद 55) और वानिंदु हसरंगा (नाबाद 80) ने श्रीलंका को जल्द सिमटने से बचाया। दोनों ने सातवें विकेट के लिए 123 रन की साझेदारी की। बंडारा ने 74 गेंदों की पारी में 3 चौके और 1 छक्का मारा। वहीं हसरंगा ने 60 गेंदों की पारी में 7 चौके और 3 छक्के जड़े।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर