T20 World Cup 2021: तालिबान के सवाल पर कन्नी काट गए मोहम्मद नबी, अफगान टीम के कप्तान ने सिर्फ इस दिक्कत का किया जिक्र

क्रिकेट
भाषा
Updated Oct 15, 2021 | 15:04 IST

Afghanistan cricket team in T20 World Cup 2021: अफगानिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान मोहम्मद नबी ने तालिबान को लेकर पूछ गए सवाल पर कन्नी काट ली। उन्होंने सिर्फ एक दिक्कत का किया जिक्र और अफगानिस्तान के हालात पर कोई टिप्पणी नहीं की।

Afghanistan captain Mohammad Nabi
मोहम्मद नबी @ICC  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • 17 अक्टूबर से टी20 विश्व कप शुरू होने वाला है
  • अफगान टीम पहला मैच 25 अक्टूबर को खेलेगी
  • भारत और पाकिस्तान के ग्रुप में है अफगानिस्तान

दुबई: कुछ रोज पहले ही अफगानिस्तान क्रिकेट टीम के कप्ताान बनाये गए मोहम्मद नबी ने स्वीकार किया कि टी20 विश्व कप में टीम की कप्तानी कठिन है लेकिन वह अपनी टीम को आगे तक ले जाने की पूरी कोशिश करेंगे। नबी को दस अक्टूबर को अफगानिस्तान टीम का कप्तान बनाया गया चूंकि स्टार हरफनमौला राशिद खान ने यह कहकर कप्तान बनने से इनकार कर दिया कि टीम चुनने से पहले उनकी राय नहीं ली गई थी। 

'कप्तान के तौर पर खेलने को लेकर रोमांचित हूं'

36 वर्ष के नबी 2013 से 2015 के बीच भी टीम के कप्तान रह चुके हैं। उन्होंने रविवार से शुरू हो रहे टी20 विश्व कप से पहले मीडिया से कांफ्रेंस कॉल में कहा, 'कप्तानी काफी कठिन जिम्मेदारी है। मैं अपनी ओर से सर्वश्रेष्ठ प्रयास करूंगा कि टीम टूर्नामेंट में अच्छा खेले। कप्तान के तौर पर खेलने को लेकर काफी रोमांचित हूं।' अफगानिस्तान टीम को पहला मैच 25 अक्टूबर को पहले दौर की क्वालीफायर टीम से खेलना है। उसे ग्रुप दो में भारत, पाकिस्तान, न्यूजीलैंड और एक क्वालीफायर के साथ रखा गया है।

कप्तान नबी ने तालिबान पर बोलने से किया इनकार

तालिबान के अफगानिस्तान में सत्तारूढ होने के बावजूद टीम ने विश्व कप में जगह बनाई है। अमेरिकी सेनाओं के पीछे हटने के बाद अफगानिस्तान में काफी रक्तपात और हिंसा हुई। नबी ने इस मसले पर बोलने से इनकार कर दिया और सिर्फ वीजा दिक्कतों का जिक्र किया। उन्होंने कहा, 'टीम पिछले डेढ़ महीने से तैयारी कर रही है। वीजा मामले में कुछ दिक्कतें आई जिसकी वजह से खिलाड़ी यूएई जल्दी नहीं आ सके। वे कतर में अभ्यास कर रहे थे।'

एंडी फ्लावर अफगानिस्तान के बल्लेबाजी सलाहकार 

जिम्बाब्वे के पूर्व क्रिकेटर और इंग्लैंड के कोच रहे एंडी फ्लावर अफगानिस्तान के बल्लेबाजी सलाहकार होंगे जबकि दक्षिण अफ्रीका के लांस क्लूसनर मुख्य कोच और आस्ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज शॉन टैट गेंदबाजी कोच होंगे 

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर