T20 World Cup: 'मेरे लिए तो ये क्रिकेटर प्‍लेयर ऑफ द टूर्नामेंट है', ऑस्ट्रेलियाई कप्तान फिंच ने कह दी बड़ी बात

Australia skipper Aaron Finch praises spinner Adam Zampa: टी20 विश्व कप 2021 के प्लेयर ऑफ द टुर्नामेंट डेविड वॉर्नर चुने गए हैं। वहीं, ऑस्ट्रेलियाई कप्तान आरोन फिंच ने एक अन्य खिलाड़ी की तारीफ में बड़ी बात कह दी।

Aaron Finch and Adam Zampa
आरोन फिंच और एडम जम्पा  |  तस्वीर साभार: AP
मुख्य बातें
  • आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2021
  • ऑस्ट्रेलिया ने फाइनल में कीवी टीम को हराया
  • ऑस्ट्रेलिया ने पहली बार टी20 विश्व कप जीता

ऑस्ट्रेलिया ने रविवार को दुबई में टी20 विश्व कप 2021 के फाइनल में न्यूजीलैंड को हराकर खिताब पर कब्जा जमा लिया। कंगारू टीम पहली बार टी20 विश्व कप चैंपियन बनी है। न्यूजीलैंड की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 172/4 का स्कोर खड़ा किया। जवाब में ऑस्ट्रेलिया ने डेविड वॉर्नर (53) और मिचेल मार्श (नाबाद 77) की शानदार पारियों के दम पर आसानी से 8 विकेट से जीत हासिल कर ली। ऑस्ट्रेलया ने 7 गेंदें बाकी रहते टारगेट चेज किया। 

पिछले कुछ मैचों में शानदार बल्लेबाजी करने वाले वॉर्नर को प्लेयर ऑफ द टुर्नामेंट डेविड वॉर्नर चुना गया। वॉर्नर को इस अवॉर्ड से नवाजे जाने पर ऑस्ट्रेलियाई कप्तान आरोन फिंच ने खुशी का इजहार किया। वहीं, फिंच ने एक अन्य खिलाड़ी की तारीफ में बड़ी बात कह दी। उन्होंने कहा कि मेरे लिए स्पिनर एडम जम्पा प्‍लेयर ऑफ द टूर्नामेंट हैं। फिंच ने फाइनल जीतने के बाद पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन सेरेमनी में जम्पा को लेकर यह कमेंट किया।

बता दें कि जम्पा ने पूरे टूर्नामेंट के दौरान प्रभावी गेंदबाजी की। उन्होंने कई बड़े खिलाड़ियों को अपने जाल में फंसाया और ऑस्ट्रेलिया को मुश्किल में घिरने से बचाया। जम्पा टी20 विश्व कप 2021 में सर्वाधिक विकेट चटकाने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट में दूसरे स्थान पर रहे। उन्होंने कुल 13 विकेट अपने नाम किए। श्रीलंका के वानिन्दु हसरंगा 16 विकेटों के साथ टॉप पर काबिज हैं। फिंच ने कहा, 'मेरे लिए एडम जम्पा प्लेयर ऑफ द टुर्नामेंट हैं। जम्पा ने गेम को कंट्रोल किया और बड़े विकेट हासिल किए। सुपर प्लेयर।'

ऑस्ट्रेलियाई कप्तान ने टूर्नामेंट में अपनी छाप छोड़ने वाले अन्य खिलाड़ियों की भी सराहना की, जिसमें मिचेल मार्श, मैथ्यू वेड और मार्कस स्टोइनिस शामिल हैं। फिंच ने कहा कि मार्श के शुरुआत करने का तरीका शानदार है। वह शुरुआत से ही दबाव डाल देते हैं। मैथ्यू वेड ने भी अपनी जिम्मेदारी बखूबी निभाई। वेड ने स्टोइनिस के साथ पाकिस्तान के खिलाफ सेमीफाइनल में अच्छी साझेदारी की और टीम जिताकर लौटे।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर