एबी डिविलियर्स ने किया खुलासा, इन 5 गेंदबाजों को मानते थे सबसे बड़ी चुनौती

Ab Devilliers named five best bowlers he has faced: डिविलियर्स ने अपने करियर के सर्वश्रेष्‍ण गेंदबाजों में ऑस्‍ट्रेलियाई दिग्‍गज लेग स्पिनर शेन वॉर्न का नाम लिया और कहा कि वह शानदार हैं।

ab devilliers
एबी डिविलियर्स 

मुख्य बातें

  • एबी डिविलियर्स ने बिग बैश लीग में किया डेब्‍यू
  • ब्रिस्‍बेन हीट की तरफ से एबी डिविलियर्स ने खेला बीबीएल में मैच
  • डिविलियर्स ने अपने करियर के सर्वश्रेष्‍ठ पांच गेंदबाजों का नाम बताया, जिनका उन्‍होंने सामना किया

मेलबर्न: दक्षिण अफ्रीका के दिग्‍गज बल्‍लेबाज एबी डिविलियर्स ने मंगलवार को एडिलेड स्‍ट्राइकर्स और ब्रिस्‍बेन हीट के बीच मुकाबले मेंअपना बिग बैश लीग (बीबीएल) डेब्‍यू मैच खेला। एबी डिविलियर्स को पूर्व ऑस्‍ट्रेलियाई क्रिकेटर एंड्रयू साइमंड्स ने डेब्‍यू कैप सौंपी। डिविलियर्स बीबीएल में ब्रिस्‍बेन हीट का प्रतिनिधित्‍व कर रहे हैं। मैच शुरू होने से पहले डिविलियर्स ने क्रिकेट डॉट कॉम डॉट एयू को इंटयव्‍यू दिया, जिसमें उन्‍होंने अपने करियर के दौरान जिसका सामना किया, उसमें से पांच सर्वश्रेष्‍ठ गेंदबाजों के नाम का खुलासा किया। 

डिविलियर्स ने अपने करियर के सर्वश्रेष्‍ण गेंदबाजों में ऑस्‍ट्रेलियाई दिग्‍गज लेग स्पिनर शेन वॉर्न का नाम लिया और कहा कि वह शानदार हैं। डिविलियर्स ने कहा, 'बिलकुल शेन वॉर्न बेहतरीन गेंदबाज हैं। मेरे ख्‍याल से वह शानदार गेंदबाज हैं, लेकिन ऐसा नहीं कि उनका सामना नहीं किया जा सके। मैं उनके सामने खेलने में सहज महसूस करता था और गेंद को अच्‍छे से देखता था। गेंद जब बल्‍ले पर आती थी तो अच्‍छा महसूस होता था। मगर जब वॉर्न और गिलक्रिस्‍ट के बीच 22 साल के लड़के के लिए अपने पैर जमाना आसान नहीं था।'

दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्‍तान एबी डिविलियर्स ने इंग्‍लैंड के तेज गेंदबाज स्‍टुअर्ट ब्रॉड को भी चुनौतीपूर्ण गेंदबाजों में से एक करार दिया। दाएं हाथ के बल्‍लेबाज ने कहा कि उन्‍होंने इंग्‍लैंड के तेज गेंदबाज को शुरुआती करियर में ज्‍यादा खतरनाक नहीं माना था। डिविलियर्स ने कहा, 'मेरे ख्‍याल से स्‍टुअर्ट ब्रॉड। ब्रॉड ने पिछले पांच सालों में काफी सुधार किया है। शुरुआत में मैं उन्‍हें ज्‍यादा चुनौतीपूर्ण नहीं मानता था, लेकिन वह फिर शानदार गेंदबाज बने। हमने इंग्‍लैंड के खिलाफ जितनी सीरीज खेली, उसमें उन्‍होंने मुझे काफी परेशान किया और मेरा विकेट भी लिया। मैंने भी उनके खिलाफ खूब रन बनाए, तो इसमें किसी एक का पलड़ा भारी नहीं हैं।'

इन दोनों के अलावा डिविलियर्स ने पाकिस्‍तान के मोहम्‍मद आसिफ और ऑस्‍ट्रेलिया के जोश हेजलवुड व पैट कमिंस को चुनौतीपूर्ण ठहराया। डिविलियर्स ने कहा, 'कुछ तेज गेंदबाजों का नाम लूंगा। पाकिस्‍तान के मोहम्‍मद आसिफ। उनका और हेजलवुड का तरीका काफी एक जैसा है। इसलिए इस लिस्‍ट में हेजलवुड का नाम भी शामिल है। पैट कमिंस भी इस लिस्‍ट में शामिल है।' डिविलियर्स ने दक्षिण अफ्रीका के लिए 114 टेस्‍ट और 228 वनडे खेले हैं, जिसमें क्रमश: 8765 और 9577 रन बनाए हैं। इन दोनों ही प्रारूपों में उनकी औसत 50 से ज्‍यादा की है।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर