एबी डिविलियर्स खेल सकते हैं टी20 विश्व कप 2020, दिग्गज ने दिया ये बयान

क्रिकेट
शिवम अवस्थी
Reported by टाइम्स नाउ डिजिटल
Updated Jan 14, 2020 | 21:28 IST

AB de Villiers: दक्षिण अफ्रीका के पूर्व दिग्गज एबी डिविलियर्स एक बार फिर अपने देश को सेवाएं देते नजर आ सकते हैं। मंगलवार को एबी डिविलियर्स ने अपने एक बयान के जरिए इशारा दिया।

AB de Villiers
AB de Villiers  |  तस्वीर साभार: Twitter

AB de Villiers return: दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेट टीम के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज एबी डिविलियर्स ने 23 मई 2018 को अचानक एक वीडियो जारी करते हुए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास का ऐलान किया था। हालांकि उसके बाद वो दुनिया भर की तमाम क्रिकेट लीग में टी20 क्रिकेट खेलते दिखे। इस दौरान उनके फैंस यही मांग करते रहे कि एबी अभी फिट हैं और वो अपने संन्यास का फैसला बदलकर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में दोबारा लौटें। टी20 विश्व कप 2020 को देखते हुए हाल ही में ये मांग तेज हुई और मौजूदा द.अफ्रीकी टीम के कुछ दिग्गज खिलाड़ियों ने भी ये मांग कर डाली। अब एबी डिविलियर्स ने दिलचस्प जवाब दिया है।

एबी डिविलियर्स ने मंगलवार को कहा कि ऑस्ट्रेलिया में इस साल खेले जाने वाले टी20 विश्व कप से पहले राष्ट्रीय टीम में वापसी आईपीएल की फॉर्म पर निर्भर करेगी। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की आधिकारिक वेबसाइट ‘क्रिकेट डाट काम डाट एयू’ से 35 साल के इस आक्रामक बल्लेबाज ने कहा कि वो संन्यास लेने के दो साल बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी करना चाहेंगे। डिविलियर्स इन दिनों ऑस्ट्रेलिया में बिग बैश लीग में खेल रहे हैं और उन्होने वहां पहले ही मैच में एक शानदार कैच और चौके के साथ पारी शुरू करके सुर्खियां भी बटोरी हैं।

एबी डिविलियर्स ने कहा, ‘मैं वापसी करना चाहूंगा। मैं मार्क बाउचर (दक्षिण अफ्रीका के कोच), ग्रीम स्मिथ (क्रिकेट निदेशक) और फाफ डु प्लेसिस (कप्तान) से बात कर रहा हूं। हम सब चाहते हैं कि वापसी हो।’ उन्होंने कहा, ‘अभी काफी समय बचा है और काफी कुछ हो सकता है। आईपीएल भी होना है। मुझे उस समय फार्म में रहना होगा। इसलिए मैं अपना नाम संभावित खिलाड़ियों में शामिल करना चाहता हूं और उम्मीद करता हूं कि सब कुछ ठीक हो।’

इस दिग्गज बल्लेबाज को दुनिया भर में क्रिकेट फैंस से प्यार मिला फिर चाहे वो किसी भी टीम के प्रशंसक हों। इस पूर्व दक्षिण अफ्रीकी कप्तान ने अपने देश के लिए 2004 से 2018 के बीच 114 टेस्ट, 228 वनडे और 78 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले जिस दौरान उनके बल्ले से 47 अंतरराष्ट्रीय शतक निकले और उन्होंने अपने पूरे अंतरराष्ट्रीय करियर में 20,014 रन बनाए।

अगली खबर
loadingLoading...
loadingLoading...
loadingLoading...