De Villiers Retirement: संन्‍यास से वापसी करेंगे एबी डिविलियर्स? जानिए मार्क बाउचर क्या बोले

क्रिकेट
Updated Dec 15, 2019 | 16:10 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

AB de Villiers to come out of retirement? दक्षिण अफ्रीका के दिग्गज खिलाड़ी एबी डिविलियर्स ने पिछले साल अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्‍यास ले लिया था। वह दक्षिण अफ्रीकी टीम के कप्तान भी रह चुके है।

AB de Villiers
एबी डिविलियर्स  |  तस्वीर साभार: AP, File Image

नई दिल्ली: दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट में इन दिनों मचे घमासान के बीच एक बड़ी खबर सामने आ रही है। चर्चा है कि दक्षिण अफ्रीका के दिग्गज बल्लेबाज एबी डिविलियर्स संन्‍यास से वापसी कर सकते हैं। दक्षिण अफ्रीकी के नए हेड कोच मार्क बाउचर ने कहा है कि वह टी20 विश्व कप के मद्देनजर डिविलियर्स सहित कुछ खिलाड़ियों को संन्यास से वापसी करने का अनुरोध कर सकते हैं। मालूम हो कि 35 वर्षीय डिविलियर्स ने मार्च 2018 में संन्यास ले लिया था। वह दक्षिण अफ्रीकी टीम के सभी फॉर्मेट्स में कप्तान रहे थे। 

ईएसपीएन क्रिकइंफो ने बाउचर के हवाले से लिखा है, 'जब आप विश्व कप में जाते हैं तो आप चाहते हैं कि आपके श्रेष्ठ खिलाड़ी खेलें। मैं मानता हूं कि डिविलियर्स हमारे सबसे अच्छे खिलाड़ियों में से एक रहे हैं और ऐसे में उनसे वापसी के लिए कहा जा सकता है। मैं अभी अभी इस काम में लगा हूं और हो सकता है कि आने वाले समय में मैं उनसे वापसी के लिए अनुरोध करूं। साथ ही मैं कुछ अन्य खिलाड़ियों से भी इसी तरह का अनुरोध कर सकता हूं।'

बाउचर ने कहा, 'आप चाहते हैं कि आपके सबसे अच्छे खिलाड़ी विश्व कप में खेलें। अगर आपको इसके लिए कुछ मुद्दों को सुलझाना पड़ता है और अगर यह देश के लिए अच्छा है तो फिर ऐसा करने में कोई हर्ज नहीं।' बाउचर ने यह भी कहा कि वह चाहेंगे कि वे खिलाड़ी भी दक्षिण अफ्रीका का रुख करें जो बीते कुछ समय में कोलपाक के तहत काउंटी क्रिकेट खेलने चले गए हैं।

बता दें कि दक्षिण अफ्रीका के पूर्व विकेटकीपर और उपकप्तान मार्क बाउचर को हाल ही में दक्षिण अफ्रीकी टीम का नया कोच नियुक्त किया गया है। उनका कार्यकाल चार साल का होगा। पहले खबरें आ रही थीं कि उन्हें टीम का अंतिरम कोच बनाया जाएगा लेकिन क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका के कार्यवाहक निदेशक ग्रीह्म स्मिथ ने बड़ा फैसला करते हुए बाउचर की बतौर मुख्य कोच चार साल के लिए नियुक्ति करने की घोषणा की। 

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर