बतौर कप्तान पहली सीरीज जीती तो पूरन ने खोल दिया बड़ा राज, कंगारुओं को अगले दो टी20 के लिए अभी से दे दी चुनौती

Nicholas Pooran on WI vs AUS 3rd T20I: वेस्टइंडीज ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरा टी20 भी अपने नाम कर लिया। जानिए मैच के बाद कप्तान निकोलस पूरन ने क्या बयान दिया?

Nicholas Pooran and Chris Gayle
निकोलस पूरन और क्रिस गेल  |  तस्वीर साभार: Twitter

मुख्य बातें

  • वेस्टइंडीज और ऑस्ट्रेलिया 5 मैचों की टी20 सीरीज खेली रहे हैं
  • वेस्टइंडीज ने लगातार तीन जीत सीरीज में अजेय बढ़न बना ली
  • निकोलस पूरन पहली बार विंडीज टीम की कप्तानी कर रहे हैं

वेस्टइंडीज के विकेटकीपर बल्लेबाज निकोलस पूरन के सितारे इन दिनों बुलंदी पर हैं। पूरन को पहली बार वेस्टइंडीज की कमान सौंपी गई और उन्होंने कमाल कर दिया। उनकी कप्तानी में वेस्टइंडीज ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पांच मैचों की सीरीज अपने नाम कर ली है। वेस्टइंडीज शुरुआती तीन मैच जीतकर सीरीज में अजये बढ़त बनाना में कामयाब हो गई है। बतौर कप्तान पहली सीरीज जीतने के बाद पूरन ने एक बड़ा राज खोला और धाकड़ ऑलराउंडर कीरोन पोलार्ड को अपना मेंटोर बताया। उन्होंने साथ ही कंगारुओं को आखिरी दो टी20 के लिए चुनौती देते हुए कहा कि वेस्टइंडीज की टीम सीरीज में सूपड़ा साफ करने के इरादे से उतरेगी।

'हमने अपने प्लान को बखूबी अंजाम दिया'

तीसरे टी20 के बाद निकोलस पूरन ने कहा कि यह एक टॉप गेम था। हम इम्प्रूवमेंट के लिए कहते रहते हैं और तीसरे टी20 में हमने बेहतर कर दिखाया। हमने अपने प्लान को बैट और बॉल से बखूबी अंजाम दिया। क्रिस गेल (38 गेंदों में 4 चौकों और 7 छक्कों की मदद से 67 रन बनाए) ने शानदार बल्लेबाजी की। वह टी20 के सबसे महान बल्लेबाज हैं। उनके लिए बहुत खुश हूं। उनकी इस पारी के बाद ड्रेसिंग रूम और भी खास होने वाला है। वहीं,कप्तान के रूप में अपने पहले तीन मैच जीतने पर पूरन ने कहा कि मैं बहुत आभारी हूं और यह कुछ ऐसा है जिसका मैंने सपना नहीं देखा था। ऐसा सिर्फ हमारी टीम में मौजूद खिलाड़ियों के कारण संभव हो पाया है। 

'पोलार्ड मुझे अच्छा करते देखना चाहते हैं'

पूरन ने कहा कि यह स्पेशल लोगों का ग्रुप है और मैं अपने आस-पास इनसे बेहतर टी20 क्रिकेटरों की उम्मीद नहीं कर सकता। ड्रेसिंग रूम में अनुभव और नॉलेज की कोई कमी नहीं है। मुझे सपोर्ट करने के लिए सभी का धन्यवाद। पूरन ने आगे कहा कि मैं कीरन पोलार्ड और सीनियर खिलाड़ियों का भी सपोर्ट के लिए शुक्रिया अदा करना चाहता हूं। पोलार्ड मेरे मेंटोर हैं और उनके लिए मेरे मन में स्पेशल फीलिंग हैं। वह ऐसे शख्स हैं, जो हमेशा मुझे अच्छा करते देखना चाहते हैं। उन्होंने पिछले कुछ दिनों में बहुत सी नॉलेज मुझसे साझा की। उन्होंने दबाव में निर्णय लेने के बारे में भी सलाह दी। पूरन ने ऑस्ट्रेलिया के विरुद्ध आगामी दो टी20 मैचों को लेकर कहा कि हम निरंतरता हासिल करना चाहते हैं। तीन मैच कुछ भी नहीं है। हमें सभी पांच गेम जीतने की कोशिश करनी चाहिए। 

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर