इंग्‍लैंड से मिली शर्मनाक हार के बाद आरोन फिंच ने इस खिलाड़ी की तारीफ के बांधे पुल, ऑस्‍ट्रेलिया की सबसे बड़ी गलती का किया खुलासा

Aaron Finch statement after England beat Australia: ऑस्‍ट्रेलिया को शनिवार को टी20 वर्ल्‍ड कप के मैच में इंग्‍लैंड के हाथों 8 विकेट की करारी शिकस्‍त मिली। ऑस्‍ट्रेलियाई कप्‍तान आरोन फिंच ने अपनी गलती स्‍वीकार की।

aaron finch
आरोन फिंच 
मुख्य बातें
  • ऑस्‍ट्रेलिया को इंग्‍लैंड के हाथों 8 विकेट की शिकस्‍त झेलनी पड़ी
  • ऑस्‍ट्रेलिया की टी20 वर्ल्‍ड कप में यह तीन मैचों में पहली हार रही
  • ऑस्‍ट्रेलियाई कप्‍तान आरोन फिंच ने अपनी सबसे बड़ी गलती बताई

दुबई: ऑस्‍ट्रेलियाई कप्‍तान आरोन फिंच ने स्‍वीकार किया कि इंग्‍लैंड के विकेटकीपर बल्‍लेबाज जोस बटलर ने तूफानी पारी खेलकर उनकी टीम पर पूरी तरह दबाव बनाया। बटलर की धमाकेदार पारी की बदौलत इंग्‍लैंड ने शनिवार को टी20 वर्ल्‍ड कप के मुकाबले में चिर-प्रतिद्वंद्वी ऑस्‍ट्रेलिया को एकतरफा मैच में 8 विकेट से मात दी। बटलर ने केवल 32 गेंदों में पांच चौके और इतने ही छक्‍के की मदद से नाबाद 71 रन बनाए।

दुबई में खेले गए मुकाबले में ऑस्‍ट्रेलिया ने पहले बल्‍लेबाजी की और पारी की आखिरी गेंद पर पूरी टीम 125 रन बनाकर ऑलआउट हुई। जवाब में इंग्‍लैंड ने केवल 11.4 ओवर में दो विकेट खोकर लक्ष्‍य हासिल किया। इयोन मोर्गन के नेतृत्‍व वाली इंग्‍लैंड ने तीनों विभागों में ऑस्‍ट्रेलिया को पस्‍त किया। ऑस्‍ट्रेलियाई कप्‍तान फिंच ने स्‍वीकार किया कि इंग्‍लैंड के गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन करते हुए कंगारुओं को पूरे समय बैकफुट पर रखा।

मैच के बाद फिंच ने कहा, 'पावरप्‍ले में कुछ विकेट गंवाने के बाद हमें पिच पर टिकना जरूरी था और ऐसा स्‍कोर बनाना था, जिसकी रक्षा करने में सक्षम हो। इंग्‍लैंड ने शानदार गेंदबाजी करके शुरूआत में ही हमें बैकफुट पर धकेल दिया था। वोक्‍स ने शुरूआत में गजब की गेंदबाजी करके हम पर दबाव बना दिया।'

बटलर ने खेली तूफानी पारी: फिं

आरोन फिंच ने इंग्लिश ओपनर जोस बटलर की जमकर तारीफ की और कहा कि उन्‍होंने तूफानी पारी खेलकर हमसे मैच को बहुत दूर कर दिया था। फिंच ने कहा, 'जिस तरह का स्‍कोर हमने बनाया था, उसके अंदर उन्‍हें ऑलआउट करना था। बटलर ने तूफानी पारी खेली और हम पर दबाव बनाए रखा। यह उन रातों में से एक थी, जहां हमारी शुरूआत खराब हुई और दुर्भाग्‍यवश फिर दबाव बढ़ता गया।'

हम जोरदार वापसी करेंगे: फिंच

आरोन फिंच ने सुनिश्चित किया कि ऑस्‍ट्रेलियाई टीम कुछ दिनों के ब्रेक के बाद बांग्‍लादेश के खिलाफ मैच में दमदार वापसी करेगी। उन्‍होंने कहा, 'हमारे पास कुछ दिन हैं। लड़कों को बहुत जरूरी आराम मिलेगा और अगले मैच में हमारा सामना बांग्‍लादेश से होगा, जहां टीम पूरे जोश के साथ उतरेगी।' बता दें कि इंग्‍लैंड की मौजूदा टी20 वर्ल्‍ड कप में यह लगातार तीसरी जीत थी। वहीं ऑस्‍ट्रेलिया की यह तीसरे मैच में पहली शिकस्‍त थी। दोनों ही टीमें ग्रुप-1 में शीर्ष दो स्‍थानों पर हैं।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर