टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर ने साल 2021 की अपनी सर्वश्रेष्‍ठ टेस्‍ट टीम चुनी, कोहली और इन प्रमुख खिलाड़‍ियों को नहीं किया शामिल

Aakash Chopra picks his test XI of the year 2021: पूर्व भारतीय क्रिकेटर आकाश चोपड़ा ने साल 2021 की अपनी सर्वश्रेष्‍ठ टेस्‍ट टीम का चयन किया है। चोपड़ा ने फैंस को हैरान कर दिया जब उन्‍होंने विराट कोहली और जसप्रीत बुमराह जैसे खिलाड़‍ियों का नाम नहीं लिया।

virat kohli
विराट कोहली 
मुख्य बातें
  • आकाश चोपड़ा ने साल 2021 की अपनी सर्वश्रेष्‍ठ टेस्‍ट टीम चुनी
  • विराट कोहली और जसप्रीत बुमराह को चोपड़ा की टेस्‍ट एकादश में जगह नहीं मिली
  • ऑस्‍ट्रेलिया के नए टेस्‍ट कप्‍तान पैट कमिंस भी जगह नहीं बना पाए

नई दिल्‍ली: साल 2021 में भारतीय टीम ने टेस्‍ट क्रिकेट में गजब का प्रदर्शन किया। विराट कोहली की गैरमौजूदगी के बावजूद भारत ने ऑस्‍ट्रेलिया को उसके घर में 2-1 से मात दी। विराट कोहली के नेतृत्‍व वाली भारतीय टीम ने फिर इंग्‍लैंड में 2-1 की बढ़त बनाई, जिसका आखिरी टेस्‍ट अगले साल खेला जाना है। हालांकि, भारत को साउथैम्‍प्‍टन में न्‍यूजीलैंड के हाथों विश्‍व टेस्‍ट चैंपियनशिप फाइनल में शिकस्‍त झेलनी पड़ी थी।

भारत के पूर्व ओपनर आकाश चोपड़ा ने साल की अपनी सर्वश्रेष्‍ठ टेस्‍ट टीम चुनी है। इसमें सबसे बड़ा चर्चा का मुद्दा है कि विराट कोहली और जसप्रीत बुमराह जैसे दिग्‍गजों को जगह नहीं मिली है। विराट कोहली को बाहर रखने का कारण बताते हुए चोपड़ा ने कहा कि भारतीय कप्‍तान ने रन जरूर बनाएए, लेकिन 2021 में जो भी क्रिकेट खेला, उसमें उसे बड़े स्‍कोर में तब्‍दील नहीं कर सके। 

आकाश चोपड़ा ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा, 'इस टीम में विराट कोहली शामिल नहीं हैं। उन्‍होंने 2021 में ज्‍यादा रन नहीं बनाए हैं, जो चिंता की बात है। हालांकि, ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज में वह लंबे समय नहीं खेले थे, लेकिन अन्‍य मुकाबलों में भी उन्‍होंने ज्‍यादा रन नहीं बनाए।' क्रिकेटर से कमेंटेटर बने आकाश चोपड़ा ने अपनी टीम में चार भारतीय खिलाड़‍ियों को शामिल किया है। इसके अलावा उन्‍होंने अपनी टीम में पाकिस्‍तान, इंग्‍लैंड और न्‍यूजीलैंड के दो-दो खिलाड़‍ियों को शामिल किया। चोपड़ा ने एक श्रीलंकाई खिलाड़ी को भी जगह दी है।

चोपड़ा ने अपनी टीम में स्‍टार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और ऑस्‍ट्रेलिया के नए टेस्‍ट कप्‍तान पैट कमिंस को भी शामिल नहीं किया। 2021 में कमिंस ने शानदार प्रदर्शन किया था, लेकिन फिर भी वह चोपड़ा की टीम में जगह बनाने में नाकाम रहे। इंग्‍लैंड के अनुभवी तेज गेंदबाज जेम्‍स एंडरसन और पाकिस्‍तान के युवा तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी साल 2021 की टीम में अपनी जगह बनाने में कामयाब हुए हैं।

आकाश चोपड़ा द्वारा चुनी गई टेस्‍ट टीम इस प्रकार है: रोहित शर्मा, दिमुथ करुणारत्‍ने, जो रूट, केन विलियमसन (कप्‍तान), फवाद आलम, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), काइल जेमिसन, रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल, जेम्‍स एंडरसन और शाहीन अफरीदी।

विराट कोहली अब दक्षिण अफ्रीका दौरे में भारतीय टेस्‍ट टीम की अगुवाई करते हुए नजर आएंगे। भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच 26 दिसंबर से टेस्‍ट सीरीज का आगाज होगा। दोनों टीमें इसके बाद तीन मैचों की वनडे सीरीज खेलेंगी, जिसमें भारतीय टीम की कप्‍तानी रोहित शर्मा करते हुए दिखेंगे।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर