3 मौके जब भारतीय खिलाड़‍ियों से भिड़े कंगारू कप्‍तान टिम पेन, हर बार मुंह की खानी पड़ी

Tim Paine: टिम पेन ने हाल ही में गाबा टेस्‍ट को लेकर भारतीय टीम के बारे में बयान दिया, जिसके बाद से वह गलत कारणों से सुर्खियों में हैं। पेन जब-जब भारतीय खिलाड़‍ियों से भिड़े तो क्‍या हुआ हाल।

tim paine sledging
टिम पेन स्‍लेजिंग 

मुख्य बातें

  • टिम पेन खराब कारणों से सुर्खियों में बने हुए हैं
  • टिम पेन ने कहा था कि भारतीय टीम ने गाबा टेस्‍ट से पहले उनकी टीम का ध्‍यान भटकाया था
  • पेन की वो घटनाएं जब भारतीय खिलाड़‍ियों से भिड़ना उन्‍हें भारी पड़ा

नई दिल्‍ली: ऑस्‍ट्रेलियाई कप्‍तान टिम पेन ने खुद को मुसीबतों में पाया जब ट्विटर यूजर्स ने उन्‍हें 'साइडशो' कमेंट के लिए जमकर लताड़ लगाई। पेन ने न्‍यूज डॉट कॉम डॉट एयू से बातचीत में भारतीय टीम पर आरोप लगाया कि उन्‍होंने ऑस्‍ट्रेलिया का ध्‍यान भटकाया और मैदान के बाहर ऐसी हरकतें की, जिससे कंगारू टीम टेस्‍ट सीरीज गंवा बैठी। टिम पेन के भारतीय खिलाड़‍ियों के साथ काफी विवाद हुआ है और उसमें अधिकांश उन्‍हें मुंह की ही खानी पड़ी है। आज हम आपको ऐसे ही तीन घटनाओं के बारे में बताने जा रहे हैं जब पेन को भारतीय खिलाड़‍ियों से पंगा लेना भारी पड़ा और कंगारू कप्‍तान की हर बार किरकिरी हुई।

1) टिम पेन बनाम रविचंद्रन अश्विन - ऑस्‍ट्रेलिया के लिए इस साल की शुरूआत में कड़ा समय था। सिडनी टेस्‍ट के आखिरी दिन भारत ने योद्धाओं जैसे लड़कर मुकाबला ड्रॉ कराने में सफलता प्राप्‍त की। इस मैच में टिम पेन ने भी भारतीय खिलाड़‍ियों की बराबरी से मदद की और तीन कैच टपकाए थे। अश्विन ने इस बीच अच्‍छी बल्‍लेबाजी की और 100 से ज्‍यादा गेंदों का सामना कर चुके थे। तभी पेन ने अश्विन पर एक तंज कसा।

पेन को कहते हुए सुना गया कि वह अश्विन के गाबा में पहुंचने का इंतजार नहीं कर सकते। इस पर अश्विन ने पेन से पलटकर कहा, 'मैं आपके भारत आने का इंतजार नहीं कर सकता। वो आपकी आखिरी सीरीज होगी।' इस पर पेन ने जवाब दिया, 'तुम्‍हारें टीम के साथी भी तुम्‍हें नहीं चाहते।' अश्विन तब स्‍ट्राइक लेने वाले थे। वह दूर जाकर खड़े हो गए, जिससे ऑस्‍ट्रेलियाई कप्‍तान फिर चिढ़ गए।

2) टिम पेन बनाम हनुमा विहारी- सिडनी टेस्‍ट में रविचंद्रन अश्विन के साथ मैदान पर चोटिल हनुमा विहारी किला लड़ा रहे थे। हनुमा विहारी को हैमस्ट्रिंग में चोट लगी थी और वह दर्द से कहरा रहे थे। टिप पेन ने ऐसे में हनुमा विहारी का मजाक बनाने की कोशिश की। स्‍टंप माइक पर कंगारू कप्‍तान की आवाज कैद हुई, जो विहारी से कह रहे थे- 'इसके साथ पर मिलता है।'

टिम पेन भले ही ऐसा बोलने के बाद भूल गए हो, लेकिन उनके खराब व्‍यवहार के कारण ट्विटर यूजर्स ने ऑस्‍ट्रेलियाई कप्‍तान को जमकर लताड़ लगाई। बाद में पेन ने अपनी ही हंसी उड़वाई जब उन्‍होंने हनुमा विहारी का एक कैच टपका दिया। इसके बाद अश्विन और विहारी ने मिलकर एक रोमांचक ड्रॉ मुकाबला कराने में सफलता हासिल की।

3) टेंपररी टिम पेन बनाम बेबीसिटर पंत - 2018-19 बॉक्सिंग डे टेस्‍ट के दौरान दोनों टीमों के विकेटकीपर्स के बीच जमकर शब्‍दों के बाण चले। टिम पेन ने स्‍लेजिंग की, 'आपको बताउं कि एमएस धोनी वनडे टीम में लौट रहे हैं। इस लड़के को होबार्ट हरिकेन्‍स में भेज दो। उन्‍हें बल्‍लेबाज की जरूरत है।' फिर पेन ने कहा, 'ऑस्‍ट्रेलिया में छुट्टियां बढ़ाओ। होबार्ट खूबसूरत शहर है। आप समुद्र के सामने वाले अपार्टमेंट में इसे रुकवाते हैं। इसको डिनर के लिए वहां ले चलेंगे।' स्‍लेजिंग आगे बढ़ी और पेन ने कहा, 'क्‍या तुम बच्‍चों की देखभाल करते हो? मैं अपनी पत्‍नी को फिल्‍म दिखाने ले जाऊंगा और तुम बच्‍चों का ख्‍याल रखना।'

फिर आई पंत के पाले में गेंद। टिम पेन क्रीज पर बल्‍लेबाजी करने उतरे। अब रिषभ पंत ने एक-एक शब्‍द से ऑस्‍ट्रेलियाई कप्‍तान की किरकिरी की। पंत ने कहा, 'हमारे यहां खास मेहमान आए हैं। आपने कभी शब्‍द टेंपररी कप्‍तान (अस्‍थायी कप्‍तान) सुना है, कभी सुना।' जडेजा से बातचीत करते हुए पंत बोले- आपको उसे आउट करने के कुछ करने की जरूरत ही नहीं। कमऑन साथियों। तो इस तरह शब्‍दों के बाण में पंत ने पेन को इंग्लिश वाला पेन दिया।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर