VIDEO: 140 किलो वजनी रहकीम कॉर्नवॉल ने लिया ऐसा कैच, सब कह रहे हैं 'वाह भई वाह'

Rahkeem Cornwall fine catch at slip: रहकीम कॉर्नवॉल ने इंग्‍लैंड के खिलाफ तीसरे टेस्‍ट के पहले दिन रोस्‍टन चेस की गेंद पर रॉरी बर्न्‍स का स्लिप में शानदार कैच लपका। 140 किलो वजनी क्रिकेटर की जमकर तारीफ हुई।

rahkeem cornwall
रहकीम कॉर्नवॉल  |  तस्वीर साभार: AP

मुख्य बातें

  • 140 किग्रा रहकीम कॉर्नवॉल को पेशेवर क्रिकेट में सबसे वजनी क्रिकेटर में से एक माना जाता है
  • कॉर्नवॉल स्पिन गेंदबाजी ऑलराउंडर हैं, जो बड़े-बड़े शॉट लगाने के लिए जाने जाते हैं
  • वजनी क्रिकेटर ने तीसरे टेस्‍ट के पहले दिन अपनी फील्डिंग के दम पर सुर्खियां बटोरी

मैनचेस्‍टर: क्रिकेट की दुनिया के सबसे वजनी खिलाड़ी रहकीम कॉर्नवॉल ने एक बार फिर फैंस का ध्‍यान अपनी ओर आकर्षित किया है। स्पिन गेंदबाजी ऑलराउंडर ने एक अब तक अपने बल्‍ले और गेंद से प्रतिभा दिखाई थी, लेकिन इंग्‍लैंड के खिलाफ शुक्रवार को तीसरे टेस्‍ट के पहले दिन उन्‍होंने अपनी फील्डिंग क्षमता से काफी प्रभावित किया। वेस्‍टइंडीज के कप्‍तान जेसन होल्‍डर ने मैनचेस्‍टर टेस्‍ट में जब कॉर्नवॉल को स्लिप में खड़ा किया तो कई तरह के सवाल खड़े किए गए।

सोशल मीडिया पर फैंस भी इस बात पर विचार कर रहे थे कि क्‍या वाकई रहकीम कॉर्नवॉल के लिए स्लिप की पोजीशन सही है क्‍योंकि उनमें अन्‍य खिलाड़‍ियों के मुकाबले फूर्ति की कमी है। हालांकि, कॉर्नवॉल ने सभी को गलत साबित करते हुए स्लिप में एक लाजवाब कैच लपका, जिसे देखने के बाद हर किसी के मुंह से निकल रहा है- वाह भई वाह।

रोस्‍टन चेस की गेंद पर रॉरी बर्न्‍स का स्लिप में रहकीम कॉर्नवॉल ने तेजी से कैच लपका। चेस ने ऑफ स्‍टंप के पास गेंद डाली, जिस पर बर्न्‍स ने कट शॉट खेलने का प्रयास किया, गेंद बेहद तेजी से विकेटकीपर के पास से गई और रहकीम कॉर्नवॉल ने एक हाथ से तेज आती गेंद लपकी। कॉर्नवॉल के रिफलेक्‍स देखकर सोशल मीडिया पर ट्वीट की बरसात होने लगी। कई यूजर्स ने माना कि कॉर्नवॉल ने उनके स्लिप में खड़े होने के फैसले को पूरी तरह गलत साबित किया।

कॉर्नवॉल के कैच पर फैंस के रिएक्‍शंस

ऐसा रहा पहले दिन का हाल

वेस्‍टइंडीज की टीम एक समय ड्राइविंग सीट पर नजर आ रही थी जब उसने इंग्‍लैंड के चार बल्‍लेबाज 122 रन के स्‍कोर पर आउट कर दिए थे। हालांकि, ओली पोप और जोस बटलर ने 136 रन की अविजित साझेदारी करके मेहमान टीम की दमदार वापसी कराई। विंडीज कप्‍तान जेसन होल्‍डर ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया, जिके लिए उन्‍हें काफी आलोचना सहनी पड़ी। मेहमान टीम को अगर ट्रॉफी पर कब्‍जा बरकरार रखना है तो कम से कम मैच ड्रॉ कराना होगा। वेस्‍टइंडीज को उम्‍मीद होगी कि वह दूसरे दिन दमदार प्रदर्शन करते हुए वापसी करे।

अगली खबर