तेल देखें, उसकी धार देखें,आग लगा रहे हैं 'पेट्रोल-डीजल के भाव', कई जगह दाम '100 के पार' कहां थमेगी रफ्तार?

बिजनेस
रवि वैश्य
Updated Jun 17, 2021 | 21:58 IST

Petrol & Diesel Price Update: देश भर में पेट्रोल और डीजल की कीमतें लगातार बढ़ रही है मई की शुरूआत से लेकर अब तक करीब तमाम बार बढ़ोतरी हो चुकी हैं वहीं कई स्थानों पर भाव 100 रुपए प्रति लीटर के पार जा चुका है।

Petrol & diesel prices in India
पेट्रोल-डीजल की बढती कीमतें आम आदमी की जेब पर डाल रहीं बोझ 

नई दिल्ली: देश में ईंधन के दामों में पिछले कई दिनों से आग लगी हुई है, बताया जा रहा है कि पिछले महीने मई से हिसाब लगाएं तो पेट्रोल की कीमतों में 4 मई से 25 बार बढ़ोत्तरी हो चुकी है, इस पीरियड में राजधानी दिल्ली में पेट्रोल की कीमतों में 6.26 रुपये प्रति लीटर की बढ़ोतरी हुई वहीं यहां डीजल में 6.68 रुपये प्रति लीटर का इजाफा हो चुका है।

ईंधन की कीमतों में हो रही इस लगातार वृर्द्धि से देश में पेट्रोल और डीजल के दाम ऐतिहासिक उच्चस्तर पर पहुंच गए हैं, राजधानी दिल्ली में पेट्रोल अपने सर्वकालिक उच्चस्तर 96.66 रुपये प्रति लीटर पर पहुंच गया है वहीं डीजल 87.41 रुपये प्रति लीटर पर है। वैट और ढुलाई भाड़े की वजह से विभिन्न राज्यों में ईंधन के दाम भिन्न-भिन्न होते हैं।

अब सात राज्यों और संघ शासित प्रदेशों....राजस्थान, मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र, आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, कर्नाटक और लद्दाख में पेट्रोल का खुदरा दाम 100 रुपये प्रति लीटर के पार हो गया है। तेलंगाना के कई राज्यों में पेट्रोल इसी महीने पहले ही 100 रुपये प्रति लीटर को छू गया था।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर