मेहुल चोकसी ने किया अपने अपहरण का दावा, शिकायत में कहा- 8-10 लोगों ने पीटा, साजिश में बारबरा भी शामिल

बिजनेस
Updated Jun 07, 2021 | 16:43 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

Mehul Choksi kidnapping: भगोड़े हीरा कारोबारी मेहुल चोकसी ने शिकायत दर्ज कराई है कि उसका अपहरण किया गया। उसने अपने वकीलों के माध्यम से एक औपचारिक दावा किया कि उसे एंटीगुआ से अगवा कर डोमिनिका ले जाया गया।

Mehul Choksi
मेहुल चोकसी 

मुख्य बातें

  • मेहुल चोकसी ने अपने कथित अपहरण को लेकर पुलिस को लेटर लिखा है
  • चोकसी ने मिस्ट्री गर्ल बारबरा को साजिश का हिस्सा बताया है
  • चोकसी ने मिस्ट्री गर्ल बारबरा को साजिश का हिस्सा बताया है और उसके खिलाफ शिकायत की है

नई दिल्ली: भगोड़े हीरा कारोबारी मेहुल चौकसी ने अपने कथित अपहरण के संबंध में एंटीगुआ पुलिस को शिकायत दी है। अपनी शिकायत में चोकसी ने लिखा है कि एंटीगुआ पुलिस से होने का दावा करने वाले 8-10 लोगों ने मुझे बेरहमी से पीटा। मैं मुश्किल से होश में था। उन्होंने मेरा फोन, घड़ी और पर्स ले लिया। उन्होंने मुझसे कहा कि वे मुझे लूटना नहीं चाहते और मेरे पैसे लौटा दिए। 

उसने बताया कि पिछले एक साल से मैं बारबरा जाबेरिका के साथ मित्रता में हूं। 23 मई को उसने मुझे अपने घर पर लेने के लिए कहा। जब मैं वहां गया तो सभी प्रवेश द्वारों से 8-10 आदमी दिखाई दिए और मुझे बेरहमी से पीटा। जब मुझे पीटा जा रहा था, तो जाबेरिका ने बाहर से मदद के लिए पुकार कर मेरी मदद करने या किसी अन्य तरीके से सहायता करने का प्रयास भी नहीं किया; जिस तरह से जाबेरिका ने खुद को संचालित किया वह स्पष्ट रूप से इंगित करता है कि वह मेरे अपहरण की इस पूरी योजना का एक अभिन्न अंग थी। 

वहीं एंटीगुआ एवं बारबुडा की 'रॉयल पुलिस फोर्स' ने चोकसी का कथित तौर पर अपहरण कर उसे डोमिनिका ले जाए जाने के मामले में जांच शुरू कर दी है। एंटीगुआ एवं बारबुडा के प्रधानमंत्री गैस्टन ब्राउन ने कहा कि चोकसी के वकीलों ने पुलिस आयुक्त को दी गई शिकायत में कथित अपहरण में शामिल लोगों के नाम भी बताए हैं। चोकसी ने एंटिगुआ एवं बारबुडा की रॉयल पुलिस फोर्स में शिकायत दर्ज कराई है कि उसका अपहरण किया गया। उसने अपने वकीलों के माध्यम से एक औपचारिक दावा किया कि उसे एंटीगुआ से अगवा कर डोमिनिका ले जाया गया। पुलिस इस शिकायत को गंभीरता से ले रही है और अपहरण के मामले की जांच कर रही है। 

गौरतलब है कि चोकसी 23 मई को रहस्यमयी परिस्थितियों में एंटीगुआ एवं बारबुडा से लापता हो गया था। 2018 से बतौर नागरिक वह वहां रह रहा था। लापता होने के बाद में उसे डोमिनिका में अवैध प्रवेश करने पर पकड़ा गया था।
 

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर