इस काम के लिए Tesla के शेयर बेचने को तैयार हैं एलन मस्क, UN से मांगा जवाब

बिजनेस
डिंपल अलावाधी
Updated Nov 02, 2021 | 11:14 IST

टेस्ला के मुख्य कार्यकारी अधिकारी एलन मस्क ने कहा है कि अगर संयुक्त राष्ट्र के अधिकारी साबित करते हैं कि 6 अरब डॉलर से दुनिया की भूख मिट जाएगी, तो वे टेस्ला के शेयर बेचने को तैयार हैं।

Tesla CEO Elon Musk
टेस्ला से सीईओ एलन मस्क  |  तस्वीर साभार: AP
मुख्य बातें
  • एलन मस्क कुल 335 अरब डॉलर की संपत्ति के मालिक हैं।
  • उनकी संपत्ति बर्कशायर हैथवे के वॉरेन बफे से तीन गुना ज्यादा है।
  • उनकी संपत्ति बर्कशायर हैथवे के वॉरेन बफे से तीन गुना ज्यादा है।

Elon Musk: दुनिया के सबसे रईस शख्स और अमेरिका की इलेक्ट्रिक वाहन निर्माता कंपनी टेस्ला (Tesla) के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (CEO) एलन मस्क अक्सर सोशल मीडिया पर अपने पोस्ट के लिए चर्चा में रहते हैं। उनका ट्वीट एक बार फिर इंटरनेट पर छाया हुआ है। स्‍पेसएक्‍स के सीईओ एलन मस्‍क ने कहा है कि अगर संयुक्त राष्ट्र (UN) के अधिकारी साबित करें कि 6 अरब डॉलर से दुनिया की भूख मिट सकती है, तो वे टेस्ला के शेयर बेचने को तैयार हैं।

दरअसल, हाल ही में यूएन विश्व खाद्य कार्यक्रम (WFP) के कार्यकारी निदेशक डेविड बेस्ली (David Beasley) ने एक साक्षात्कार में कहा था कि एलन मस्क वैश्विक भूख की समस्या को खत्म कर सकते हैं। टेस्ला चीफ की कुल दौलत का सिर्फ दो फीसदी हिस्सा यानी यानी छह अरब डॉलर ही दुनिया की भूख को मिटा सकता है। उन्होंने कहा था कि एलन मस्क और दुनिया के दूसरे सबसे अमीर शख्स जेफ बेजोस (Jeff Bezos) दुनिया की भूख मिटा सकते हैं। 

एलन मस्क ने दिया जवाब
इसका जवाब देते हुए एलन मस्क ने ट्वीट पर लिखा कि, 'अगर यूएन विश्व खाद्य कार्यक्रम इस ट्विटर थ्रेड पर बता सकता है कि 6 अरब डॉलर (450 अरब रुपये के अधिक) से दुनिया की भूख को खत्म किया जा सकता है, तो मैं अभी टेस्ला के स्टॉक बेच दूंगा।' उन्होंने कहा कि संयुक्त राष्ट्र को अपने खर्च को सार्वजनिक करना चाहिए, ताकि लोगों को यह पता चल सके कि पैसे कैसे खर्च हो रहे हैं। 

इतनी है एलन मस्क की कुल संपत्ति
मालूम हो कि ब्लूमबर्ग बिलेनियर इंडेक्स के अनुसार, मौजूदा समय में एलन मस्क की कुल संपत्ति (Elon Musk net worth) 335 अरब डॉलर है और वे दुनिया के सबसे अमीर शख्स हैं। उनकी संपत्ति बर्कशायर हैथवे के वॉरेन बफे (Warren Buffett) से तीन गुना ज्यादा है। वॉरेन बफे 104 अरब डॉलर की संपत्ति के मालिक हैं।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Business News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर