MP Accident News : रफ्तार फिर बन गई काल, ग्वालियर से गुजरात जा रही बस पलटी, मासूम सहित तीन की मौत

Mp Accident News : तेज बरसात होने के कारण ड्राइवर नियंत्रण खो बैठा, जिसके चले बस अनियंत्रित हो गई और पलट गई। हादसे में गनीमत ये रही कि बस पहाड़ों में स्थित गहरी खाई में नहीं गिरी जिससे भयानक हादसा टल गया। नहीं तो मौतों का आंकड़ा और बढ़ जाता।

Mp Accident News
बस पलटने से 3 की मौत  |  तस्वीर साभार: Representative Image
मुख्य बातें
  • ग्वालियर से गुजरात जा रही एक निजी बस भारी बरसात के कार डूंगरपुर में पलट गई
  • बस में सवार एक बालिका सहित तीन लोगों की मौके पर ही हो गई मौत
  • गनीमत ये रही कि बस गहरी खाई में नहीं गिरी, भयानक हादसा टल गया

Mp Accident News: मध्यप्रदेश के ग्वालियर से गुजरात जा रही एक निजी बस भारी बरसात के चलते बीच रास्ते में राजस्थान के डूंगरपुर में पलट गई। हादसे में बस में सवार एक बालिका सहित तीन लोगों की मौके पर ही मौत हो गई। जबकि दस से अधिक यात्री घायल हो गए। घटना डूंगरपुर के एनएच - 48 पर स्थित लेहणा घाटी में हुई। तेज बरसात होने के कारण ड्राइवर नियंत्रण खो बैठा, जिसके चलते बस अनियंत्रित हो गई और पलट गई। हादसे में गनीमत ये रही कि बस पहाड़ों में स्थित गहरी खाई में नहीं गिरी जिससे भयानक हादसा टल गया। नहीं तो मौतों का आंकड़ा और बढ़ जाता।

प्रत्यदर्शियों के मुताबिक दुर्घटना के बाद मौके पर चीख-पुकार मच गई। एनएच से गुजरने वाले लोगों ने बस में से हताहतों को निकाला। सूचना के बाद मौके पर आई बिछीवाड़ा थाने की पुलिस ने राहत कार्य शुरू किया। बस में फंसे यात्रियों को बाहर निकालना आरंभ किया। एसएचओ रणजीत सिंह ने बताया कि घायलों को डूंगरपुर हॉस्पिटल में भर्ती करवाया गया। इसके अलावा गंभीर घायल हुए लोगों को अन्यत्र रेफर किया गया। उन्होंने बताया कि बस पलटने से एक बालिका सहित कुल तीन लोगों की मौके पर मौत हो गई। जबकि बस में सवार 10 यात्री घायल हुए हैं। 

तेज बारिश बनीं हादसे की वजह

 एसएचओ रणजीत सिंह के मुताबिक एक निजी बस ग्वालियर से गुजरात जा रही थी। बिछीवाड़ा थाना इलाके की लेहणा घाटी में भारी बरसात के कारण बस अनियंत्रित होकर पलट गई। मृतको की शिनाख्त  6 साल की निधि व कल्याण सिंह निवासी गांव इंदौरी जिला भिंड के तौर पर हुई है। वहीं तीसरे मृतक की शिनाख्त नहीं हो सकी है। पुलिस ने तीनों मृतकों के शवों को पोस्टमार्टम के लिए डूंगरपुर के राजकीय चिकित्सालय की मोर्चरी में रखवाया है। वहीं सभी मृतकों के परिजनों को भी सूचना दी गई है। एसएचओ के मुताबिक बस पलटने से ग्वालियर निवासी सावित्री, हिना, गुलिशा, निसार, निराली, भिंड निवासी गल्लुसिंह, मनीषा, अमित सोनी,  संजीव,  मोहित व छोटा रायपुर निवासी दंशिका आदि घायल हुए हैं। 

Bhopal News in Hindi (भोपाल समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharatपर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) से अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर