Gunjan Pant: डॉक्टर बनना चाहती थीं भोजपुरी एक्ट्रेस गुंजन पंत, किस्मत ने बना दिया हीरोइन

Bhojpuri Actress Gunjan Pant: भोजपुरी एक्ट्रेस गुंजन पंत का नाम आज इंडस्ट्री में खूब मशहूर है। गुंजन भोजपुरी की कई फिल्मों में काम कर चुकी हैं लेकिन एक वक्त ऐसा भी था जब वह भोजपुरी भाषा के बारे में जानती तक नहीं थीं।

 Gunjan Pant
Bhojpuri Actress Gunjan Pant   |  तस्वीर साभार: Instagram
मुख्य बातें
  • गुंजन पंत ने भोजपुरी भाषा का नाम तक कभी नहीं सुना था
  • भोजपुरी की डॉल कही जाती हैं एक्ट्रेस गुंजन पंत
  • जिंदगी एक सफर शो ने बदल दी गुंजन की जिंदगी

Bhojpuri Actress Gunjan Pant Life Interesting Fact: भोजपुरी की बेबी डॉल गुंजन पंत आज भोजपुरी सिनेमा जगत का जाना माना चेहरा है। वह बड़े-बडे स्टार्स के साथ फिल्मों में काम कर चुकी हैं और भोजपुरी में पूरी तरह से रम बस गई हैं। लेकिन एक वक्त ऐसा था कि उन्हें यह भी मालूम नहीं था कि भोजपुरी भी कोई भाषा होती है। इतना ही नहीं जब गुंजन को पहली फिल्म ऑफर हुई थी, तब भी वह भोजपुरी भाषा से परिचित नहीं थीं। गुंजन तो डॉक्टर बनना चाहती थीं, लेकिन किस्मत ने उन्हें भोजपुरी हीरोइन बना दिया। गुंजन की जिंदगी से जुड़े दिलचस्प किस्सों का खुलासा खुद एक्ट्रेस इंटरव्यू के दौरान कर चुकी हैं।

मध्य प्रदेश से ऐसे मुंबई पहुंची गुंजन पंत

गुंजन मध्य प्रदेश के भोपाल की रहने वाली हैं। गुंजन स्कूल के दिनों से ही कई कार्यक्रम में पार्टिसिपेट करती थीं। स्कूल की तरफ से दूरदर्शन के शोज में भाग लिया जाता था। इसी सिलसिले में उनका एक प्रोग्राम मुंबई में था। यहां उनके एक जानने वाले ने कहा कि म्यूजिक कंपनी वीनस के ऑफिस चली जाओ, वहां एक एलबम की शूटिंग हो रही है। गुंजन वहां गई और सेलेक्ट हो गई। वह एलबम शूट करने के बाद वापस भोपाल लौट गई। एक शो को लेकर जब गुंजन फिर से मुंबई पहुंची तो उनकी जिंदगी हमेशा के लिए बदल गई।

यहां उन्हें किसी ने डेली सोप की शूटिंग के बारे में बताया और डायरेक्टर से मिलने को कहा। गुंजन इस डेली सोप के लिए सेलेक्ट हो गई। इस शो का नाम था ‘जिंदगी एक सफर’। इसकी शूटिंग के लिए गुंजन को मुंबई में ही रहना पड़ा।

ऐसे मिला भोजपुरी फिल्मों में काम

गुंजन एक इंटरव्यू में बता चुकी है कि, एक बार जब वह सीरियल की शूटिंग कर रही थी तो उन्हें फिल्म ऑफर हुआ। उन्होंने बिना कुछ सोचे समझे हां कर दी। जबकि उन्हें मालूम नहीं था कि ये भोजपुरी फिल्म है। जब गुंजन ऑडिशन में सेलेक्ट हो गईं तो उनसे पूछा गया आपको भोजपुरी तो आती है ना? गुंजन ने डायरेक्टर से कहा नहीं। तब डायरेक्टर ने उनसे कहा हम आपको सिखा देंगे क्योंकि आप हमारे रोल में एकदम फिट हैं।

बस इतनी भोजपुरी जानती थीं गुंजन

गुंजन ने कहा कि वह भोपाल में पढ़ाई करती थी और उनका सपना डॉक्टर बनने का था। लेकिन उनकी जिंदगी ने अचानक करवट लिया और वह अचानक से भोजपुरी एक्ट्रेस बन गई। भोजपुरी फिल्मों में काम करने से पहले वह इस भाषा के बारे में जानती तक नहीं थी। उन्हें भोजपुरी के नाम पर ‘खईके पान बनारस वाला’ गाने के बारे में ही मालूम था और वह बस इतनी ही भोजपुरी जानती थी।

ये हैं गुंजन की बेस्ट फिल्में

गुंजन भोजपुरी के लगभग सभी बड़े स्टार्स के साथ फिल्मों में काम कर चुकी हैं। उनकी हिट फिल्मों में ‘एक्शन क्वीन मधुबाला का बदला’, ‘कहर’ और ‘ये इश्क बड़ा बेदर्दी’ जैसी फिल्में हैं। वर्कफ्रंट की बात करें तो गुंजन आने वाले दिनों में ‘वो कवन कसूर’, ‘जननी’ औ ‘अजनबी’ जैसी फिल्मों में नजर आएंगी। इसके अलावा गुंजन ने एक वेब सीरीज सैंया मगन पहलवानी की भी शूटिंग की है।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर