गंगा से लेकर राजा ठाकुर तक, इन हिट भोजपुरी फिल्मों में काम कर चुकी हैं बॉलीवुड एक्ट्रेस नगमा

बॉलीवुड एक्ट्रेस नगमा कई हिट भोजपुरी फिल्मों में काम कर चुकी हैं। इस लिस्ट में गंगा से लेकर राजा ठाकुर तक जैसी फिल्मों का नाम शामिल है।

Nagma Bhojpuri films
नगमा  |  तस्वीर साभार: Instagram

आजकल राजनीति में सक्रिय एक्ट्रेस नगमा बॉलिवुड और साउथ समेत भोजपुरी फिल्म इंडस्ट्री में अपनी छाप छोड़ चुकी हैं। उन्होंने साल 1990 में सलमान खान के अपोजिट फिल्म 'बागी' से बॉलीवुड डेब्यू किया था। इसका बाद एक्ट्रेस ने साउथ का रुख किया, जहां उन्होंने तेलुगू, तमिल, मलयालम और कन्नड़ फिल्मों में काम किया। हालांकि, बीच-बीच में वह हिंदी फिल्मों में बी नजर आती रहीं। इसके बाद उन्होंने साल 2005 भोजपुरी में डेब्यू किया और कई कामयाब फिल्मों में अपनी एक्टिंग का जादू दिखाया। आइए आपको नगमा की 5 बड़ी भोजपुरी हिट फिल्मों के बारे में बताते हैं। 

दुल्हा मिलल दिलदार

साल 2005 में रिलीज हुई 'दुल्हा मिलल दिलदार' एक रोमांटिक फिल्म थी। फिल्म में नगमा और रवि किशन ने मुख्य भूमिका निभाई थी। यह नगमा और रवि किशन की बड़ी भोजपुरी हिट फिल्मों से एक है। 'दुल्हा मिलल दिलदार' को सुनील प्रसाद ने डायरेक्ट किया था। 

गंगा

भोजपुरी फिल्म 'गंगा' में नगमा समेत कई बड़े कलाकार नजर आए थे। फिल्म में रवि किशन के अलावा अमिताभ बच्चन, हेमा मालिनी और मनोज तिवारी ने भी काम किया था। बॉक्स ऑफिस पर यह जबरदस्त हिट रही थी। ‘गंगा’ को अभिषेक चड्ढा ने निर्देशित जबकि दीपक सावंत ने प्रोड्यूस किया था। 

राजा ठाकुर

'राजा ठाकुर' भी नगमा की बड़ी भोजपुरी हिट फिल्मों में से है। फिल्म में मनोज तिवारी और शत्रुघ्न सिन्हा ने अहम भूमिका निभाई थी। यह फिल्म साल 2005 में रिलीज हुई थी। फिल्म के लिए मशहूर सिंगर श्रेया घोषाल, कल्पना और इंदु सोनाली ने गाने गाए थे। 

पंडित जी बताई ना बियाह कब होई

'पंडित जी बताई ना बियाह कब होई' फिल्म साल 2005 में रिलीज हुई थी। फिल्म में नगमा और रवि किशन लीड रोल में दिखाई दिए थे। यह एक रोमांटिक ड्रामा थी, जिसका डायरेक्शन मोहन जी प्रसाद ने किया था। नगमा के अलावा फिल्म में भोजपुरी एक्ट्रेस रीत जोशी ने भी अहम किरदार निभाया था। 

हनुमान भक्त हवलदार

नगमा की 'हनुमान भक्त हवलदार' फिल्म को भी काफी पसंद किया गया। एक्ट्रेस फिल्म में मनोज तिवारी के अपोजिट नजर आई थीं।  'हनुमान भक्त हवलदार' साल 2008 में रिलीज हुई थी। फिल्म का निर्देशन बिरेंद्रनाथ तिवारी ने किया था। 

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर