Poonam Dubey Biography: एयर होस्‍टेस बनना चाहती थीं पूनम दुबे, फ‍िर ऐसे चुनी भोजपुरी सिनेमा की राह

Poonam Dubey Biography: भोजपुरी फिल्मों की मशहूर अदाकारा पूनम दुबे आज किसी पहचान की मोहताज नहीं हैं। यूट्यूब पर उनके वीडियो और फ‍िल्‍में खूब देखी जाती हैं।

Poonam Dubey
Poonam Dubey 

मुख्य बातें

  • यूपी के प्रयागराज (इलाहाबाद) की रहने वाली हैं पूनम दुबे
  • यूट्यूब पर उनके वीडियो और फ‍िल्‍में खूब देखी जाती हैं
  • भोजपुरी के हर द‍िग्‍गज एक्‍टर के साथ काम कर चुकी हैं

Poonam Dubey Biography: भोजपुरी फिल्मों की मशहूर अदाकारा पूनम दुबे आज किसी पहचान की मोहताज नहीं हैं। यूट्यूब पर उनके वीडियो और फ‍िल्‍में खूब देखी जाती हैं। उनके वीडियोज को लाखों की संख्‍या में व्‍यूज मिलते हैं वहीं उनकी दीवानगी ऐसी है जैसे बॉलीवुड सितारों की होती है। इंस्‍टाग्राम, फेसबुक पर उन्‍हें लाखों लोग फॉलो करते हैं। वह रवि किशन, दिनेशलाल यादव 'निरहुआ', पवन सिंह, खेसारीलाल यादव, यश मिश्रा और रितेश पांडे  जैसे तमाम भोजपुरी के दिग्गज अभिनेताओं के साथ फिल्में कर चुकी हैं। 

पूनम दुबे ने कभी भी नहीं सोचा था कि वह कभी एक्ट्रेस के रूप में अपना करियर बनाएंगी। वह तो बचपन से एयर होस्टेस बनना चाहती थीं। उन्होंने 12 की पढ़ाई करने के बाद 6 महीने के कोर्स में भी दाखिला लिया था। इसी दौरान उनकी मां की तबियत खराब हो गई। कुछ दिन बाद जब मां ठीक हुईं तो पूनम ने कोर्स वापस शुरू किया। तब मां ने पूनम से कहा कि तुम टीचर बन जाओ, पुलिस की भी तैयारी कर लो, लेकिन एयर होस्टेस मत बनो। मां की इस बात पर उन्‍होंने एक दिन घर पर भूख हड़ताल भी कर दी थी। 

इसके बाद पूनम ने मिस इलाहाबाद का फॉर्म भरा और उसके ल‍िए सिलेक्‍ट हो गईं। पूनम ने मिस इलाहाबाद का ताज अपने नाम किया। इसके बाद वह मिस यूपी की टॉप 5 कंटेस्‍टेंट भी रहीं। उन्होंने इलाहाबाद यूनिवर्सिटी से अपना ग्रेजुएशन पूरा किया और पढ़ाई के दौरान टीवी चैनल के लिए कई विज्ञापन में काम करने लगीं। ग्रेजुएशन के बाद मुंबई में पूनम किसी सीरियल का ऑडिशन देने गई थीं, तभी उनकी मुलाकात एक भोजपुरी फिल्म के डायरेक्टर से हुई और उन्होंने पूनम को एक भोजपुरी फिल्म का ऑफर दे डाला। 

पूनम को भोजपुरी फिल्मों में आइटम सॉन्ग के लिए बहुत ऑफर मिलने लगे। उन्होंने 'जो जीता वही सिकंदर', 'हमार फर्ज', 'बाबा रंगीला', 'हम हैं जोड़ी नंबर वन', 'रंगदारी टैक्स', 'चना जोर गरम' सहित लगभग 35 भोजपुरी फिल्मों में काम किया है। 

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर